Home /News /nation /

लॉकडाउन लागू करा रही पुलिस पर स्थानीय लोगों ने फेंके पत्थर, एक पुलिसकर्मी घायल

लॉकडाउन लागू करा रही पुलिस पर स्थानीय लोगों ने फेंके पत्थर, एक पुलिसकर्मी घायल

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

गुजरात (Gujarat) के एक इलाके में लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का पालन करा रही पुलिस पर लोगों ने पत्थर फेंके, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

    सूरत. गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर के एक इलाके में मंगलवार सुबह लॉकडाउन (Lockdown) लागू कराने की कोशिश कर रहे सुरक्षा कर्मियों पर कुछ स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर पत्थर फेंके. एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है. सूरत के पुलिस उपायुक्त आर पी बरोत ने बताया कि पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर डिंडोली इलाके में एक स्थान पर बंद को प्रभावी बनाने के लिए पीसीआर वैन के पहुंचने पर कुछ स्थानीय लोग भड़क गए.

    लोगों को भीतर रहने को कहा तो भड़क गए
    उन्होंने कहा कि जब हमें पता चला कि इलाके में लोग घूम रहे हैं और बंद के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो हमने वहां एक पीसीआर वैन भेजी. पुलिस ने जब लोगों से घर के भीतर रहने को कहा तो कुछ लोग भड़क गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए.' घटना में एक पुलिसकर्मी को चोट आई है. पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है साथ ही कहा कि इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है और स्थिति नियंत्रण में है.

    ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 697

    देश में दूसरे नंबर पर है गुजरात
    गुजरात में सोमवार को कोरोना के 247 पॉजिटिव केस मिले और 11 लोगों की जान गई है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3301 हो गई है. देश में महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य में गुजरात ही है. यहां पहला मामला 19 मार्च को सामने आया था. तब से लॉकडाउन के 40 दिनों में ही उसके केस 99 फीसदी बढ़ गए हैं.

    यहां पर 23 अप्रैल तक 43,284 लोगों का टेस्ट हुआ, जिसमें 2642 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यानी राज्य में जिन लोगों का टेस्ट हुआ है उनमें करीब छह प्रतिशत लोग कोरोना से संक्रमित है. इससे एक दिन पहले 22 अप्रैल तक राज्य में 39,421 लोगों का टेस्ट किया गया और उसमें 2407 यानी करीब छह प्रतिशत लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

    ये भी पढ़ें: लॉकडाउन हटने के बाद तेजी से बढ़ सकता है कोरोना वायरस, जानें वजह

    Tags: Ahmedabad, COVID 19, COVID 19 Test, Gujarat, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर