Home /News /nation /

गुजरात: सरकारी अस्पताल के मैनेजर, सुपरवाइजर यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार

गुजरात: सरकारी अस्पताल के मैनेजर, सुपरवाइजर यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार

पुलिस ने जामनगर मामले के दोनों आरोपियोंं को गिरफ्तार कर लिया है. ( प्रतीकात्‍मक चित्र )

पुलिस ने जामनगर मामले के दोनों आरोपियोंं को गिरफ्तार कर लिया है. ( प्रतीकात्‍मक चित्र )

जामनगर में एक सरकारी अस्पताल के एचआर मैनेजर तथा एक सुपरवाइजर के खिलाफ महिला कर्मी की शिकायत के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई. दोनों आरोपियों को महिला कर्मचारी पर कथित तौर पर यौन संबंध कायम करने का दबाव बनाने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया.

अधिक पढ़ें ...
    जामनगर. गुजरात के जामनगर में एक सरकारी अस्पताल के एचआर मैनेजर तथा एक सुपरवाइजर को एक महिला कर्मचारी पर कथित तौर पर यौन संबंध कायम करने का दबाव बनाने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

    सहायक पुलिस अधीक्षक नीतेश पांडे ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ महिला कर्मी ने शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई. अस्पताल में संविदा पर काम करने वाली कुछ महिला कर्मियों ने एक हफ्ता पहले कुछ वरिष्ठ कर्मचारियों द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आरोपों की जांच के आदेश दिए थे.

    पांडे ने बताया, ‘‘प्राथमिकी में नाम दर्ज किए जाने के बाद हमने अस्पताल के मानव संसाधन प्रबंधक और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया है. प्राथमिकी मंगलवार को जामनगर ‘बी’ संभाग के थाने में दर्ज कराई गई थी. मामले की जांच चल रही है.’’

    ये भी पढ़ें : UP चुनाव: 2017 का फॉर्मूला आजमाएगी बीजेपी, 'बूथ जीता तो सब जीता' की रणनीति पर होगा काम

    अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 354 (महिला का शीलभंग करने के इरादे से आपराधिक बल प्रयोग) और 354-ए (यौन संबंध का दबाव बनाना) समेत अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    उल्लेखनीय है कि अस्पताल में संविदा पर काम करने वाली कुछ महिलाओं ने 16 जून को आरोप लगाया था कि उनके पर्यवेक्षकों ने उनसे यौन संबंध बनाने को कहा था लेकिन जब उन्होंने इससे इनकार किया तो वरिष्ठों ने उन्हें नौकरी से हटा दिया. मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. राज्य महिला आयोग ने भी जिला पुलिस अधीक्षक को तीन दिन के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

    Tags: Accused arrested, Government, Gujarat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर