गुजरात: भरूच में दहेज की रसायन फैक्ट्री में धमाका, 5 की मौत, 32 लोग घायल

गुजरात: भरूच में दहेज की रसायन फैक्ट्री में धमाका, 5 की मौत, 32 लोग घायल
धमाके में 32 लोगों के घायल होने की खबर है.

गुजरात (Gujarat) के भरूच (Bharuch) जिले के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में कीटनाशक की इस फैक्ट्री में हुए इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 32 लोग घायल हो गए हैं. फैक्ट्री में धमाका किस वजह से हुआ फिलहाल इसके कारणों के बारे में खुलासा नहीं हो सका है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भरूच. गुजरात (Gujarat) के भरूच (Bharuch) जिले के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया (Dahej Industrial Area) में एक फैक्ट्री में धमाके की खबर आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये धमाका यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड में हुआ. धमाके में कई कामगारों के घायल होने की जानकारी मिली है. घायलों की संख्या 32 के आसपास बताई जा रही है.

कीटनाशक की इस फैक्ट्री में हुए इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं. फैक्ट्री में धमाका किस वजह से हुआ फिलहाल इसके कारणों के बारे में खुलासा नहीं हो सका है.

कृषि रसायन भट्ठी में विस्फोट
अधिकारियों के मुताबिक कंपनी के स्टोरेज एरिया में दोपहर 12 बजे के करीब आग लग गई जिसके चलते यह दुर्घटना हुई. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. भरूच के जिलाधिकारी एम डी मोदिया ने कहा, ‘‘कृषि-रसायन कंपनी की भट्ठी में दोपहर को हुए विस्फोट में करीब 35 से 40 लोग झुलस गए. इन सभी लोगों को भरूच के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और आग को बुझाने के प्रयास जारी हैं.’’







खबर लिखे जाने तक आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है.

खाली कराए जा रहे गांव
मोदिया ने बताया कि निकटवर्ती लाखी और लुवारा गांवों को एहतियातन खाली कराया जा रहा है क्योंकि फैक्टरी के निकट जहरीले रसायनों के संयंत्र हैं.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो फैक्ट्री में हुआ धमाका इतना तेज था जिसकी गूंज वहां से 20 किलोमीटर दूर भावनगर जिले में भी सुनाई दी.

ये भी पढ़ें-
केरल में प्रेग्नेंट हथिनी की हत्या की खबर के बाद ऐसा एक और मामला आया सामने

छात्रों को स्पेस स्टेशन से जुड़ना बता रहा था शख्स, तभी अंतरिक्ष से आ गया जवाब
First published: June 3, 2020, 4:30 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading