गुजरात के मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी वेंटिलेटर पर

गुजरात के मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.
गुजरात के मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) का जिम्मा संभालने वाले पटेल ने कहा, "मंत्री को कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद अहमदाबाद (Ahmedabad) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है."

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के एक मंत्री कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) ने बुधवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) का जिम्मा संभालने वाले पटेल ने कहा, "मंत्री को कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद अहमदाबाद (Ahmedabad) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है." गांधीनगर (Gandhinagar) में होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक से पहले पटेल ने यह जानकारी दी. वलसाड (Walsad) जिले से भाजपा के विधायक (BJP MLA) संक्रामक बीमारी के चपेट में आने वाले राज्य के पहले मंत्री हैं.

कोविड-19 से संक्रमित गुजरात में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता को मंगलवार को वेंटिलेटर पर रखा गया था. सूरत (Surat) से भाजपा के एक विधायक और बनासकांठा (Banaskatha) जिले से कांग्रेस विधायक के मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस के 778 नए मामले आये थे जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 37,636 हो गयी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण से 17 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1979 हो गयी है. पिछले 24 घंटे में अहमदाबाद में पांच मरीजों की मौत हो गयी. सूरत में तीन, जामनगर में दो तथा देवभूमि द्वारका, बनासकांठा, मोरबी, पाटन, खेड़ा, राजकोट और गांधीनगर में एक-एक मरीज की मौत हो गयी. राज्य में वर्तमान में संक्रमण के 8913 मामले हैं . कुल 4,25,830 नमूनों की जांच हुई है.

ये भी पढ़ें- वैक्सीन नहीं मिली तो भारत में 2021 में रोजाना आ सकते हैं 2.87 लाख कोरोना केस



गुजरात में अब तक 26 हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक
एक विज्ञप्ति में बताया गया कि अस्पतालों से 421 मरीजों को छुट्टी मिलने के साथ गुजरात में अब तक 26,744 मरीज ठीक हो चुके हैं. अहमदाबाद में संक्रमण के 187 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 22,262 हो गयी है. वडोदरा में 68 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में सूरत में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए. पिछले 24 घंटे में सूरत में 249 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 7001 हो गयी है . जिले में मृतकों की संख्या 266 हो गयी है.

ये भी पढ़ें- राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता'

अहमदाबाद के साथ सूरत में सबसे ज्यादा केस
अहमदाबाद के बाद सूरत में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं. सूरत में 76 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गयी. यहां पर अब तक 4209 मरीज ठीक हो चुके हैं. पान दुकानों, हीरा तराशने की इकाइयों को बंद करने तथा कटारग्राम, वराछा और सरथाना इलाके में रेहड़ी पटरी लगाने पर रोक लगाए जाने के बावजूद शहर के इन तीन इलाकों में संक्रमण बढ़ रहा है. कांग्रेस के कोविड-19 से संक्रमित एक वरिष्ठ नेता को मंगलवार को वेंटिलेटर पर रखा गया. अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि 66 वर्षीय कांग्रेस नेता इससे पहले केंद्र की यूपीए सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उनकी हालत स्थिर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज