• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरात के MLA जिग्नेश मेवाणी ने बताया, क्यों विजय रुपाणी ने CM पद से दिया इस्तीफा

गुजरात के MLA जिग्नेश मेवाणी ने बताया, क्यों विजय रुपाणी ने CM पद से दिया इस्तीफा

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी. (फाइल फोटो)

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी. (फाइल फोटो)

Vijay Rupani Resign: विजय रुपाणी (65) ने दिसंबर 2017 में दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य में विधानसभा चुनाव होने से लगभग सवा साल पहले शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. यह अभी स्पष्ट नहीं है कि रुपाणी ने किन कारणों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है, जहां 182 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव अगले साल दिसंबर में होने हैं.

    रुपाणी (65) ने दिसंबर 2017 में दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पांच साल तक राज्य की सेवा करने का अवसर दिया गया. मैंने राज्य के विकास में योगदान दिया. आगे मेरी पार्टी जो काम देगी, मैं करुंगा.’

    ‘लव और नार्कोटिक जेहाद’ बयान पर केरल में सियासी जंग: बिशप को मिला भाजपा का साथ, लेकिन कांग्रेस-माकपा ने घेरा

    इस बीच, निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने मुख्यमंत्री रुपाणी का आकलन करते हुए उन्हें कोविड कुप्रबंधन के लिए दोषी ठहराया. मेवाणी ने ट्विटर पर लिखा, ‘गुजरात के लोगों ने इस बात के लिए रूपाणी की सराहना की होगी कि उन्होंने कोविड संकट के दौरान अपने कुप्रबंधन की वजह से इस्तीफा दे दिया.’ विधायक मेवाणी ने बताया कि यह इस्तीफा निश्चित रूप से 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए चुनावी अंकगणित को तैयार करने के मकसद से आया है.

    दरअसल मई में, राज्य पर कोविड की मौतों को कम करके दिखाने का आरोप लगाया गया था. जुलाई में, गुजरात सरकार द्वारा संचालित एक प्रसिद्ध अस्पताल के एक वीडियो में एक लकवाग्रस्त कोविड रोगी के चेहरे पर चींटियों को रेंगते हुए दिखाया गया था, बाद में जिसके जांच के आदेश भी दिए गए थे. उसी महीने, कोविड अस्पतालों में अग्नि सुरक्षा मानदंडों पर शीर्ष अदालत के आदेश को उलटने के लिए एक अधिसूचना लाने पर सर्वोच्च न्यायालय ने विजय रुपाणी के नेतृत्व वाली सरकार की खिंचाई भी की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज