अपना शहर चुनें

States

गुजरात नगर निगम चुनाव के नतीजों से उत्साहित AAP, कहा- कांग्रेस को जनता ने नकारा

सूरत में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है (PTI)
सूरत में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है (PTI)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) लगातार दिल्ली से बाहर अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रही है. आप ने हाल ही में महाराष्ट्र, हिमाचल और पंजाब में भी स्थानीय निकाय चुनाव लड़ा था.

  • News18India
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:43 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात के नगर निगम चुनावों (Gujarat Municipal Elections Result) में आम आदमी पार्टी (AAP) का खाता खुला है अभी तक के अपडेट्स के मुताबिक, आम आदमी पार्टी सूरत में 25 सीटों पर आगे है. जबकि, राजकोट में 13 और अहमदाबाद में 16 सीटों पर दूसरे नंबर पर है.  गुजरात नगर निगम चुनाव रुझानों को देखकर आम आदमी पार्टी गदगद है.
सभी छह नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर और जामनगर में वोटों की गिनती चल रही है. वैसे निकाय चुनाव की स्थिति साफ हो चुकी है. बीजेपी ने सभी महानगर पालिकाओं में बहुमत हासिल कर लिया है, लेकिन अंतिम नतीजे रात तक आने की उम्मीद है.

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने रुझानों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रुझान आम आदमी पार्टी के लिए चौंकाने वाले हैं. सूरत नगर निगम में आप 25 सीटों पर आगे है. सूरत नगर निगम में आप कांग्रेस को पछाड़कर दूसरे पायदान पर पंहुच गयी है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि रुझान देखकर कहा जा सकता है कि सूरत नगर निगम में पहली पार्टी बीजेपी, दूसरी पार्टी आप है. कांग्रेस को जनता ने नकार दिया है. वो तीसरे नंबर पर खिसक गई है.

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा, 'गुजरात नगर निगम चुनाव के नतीजों के कई राजनीतिक मायने भी हैं. बीजेपी का विकास मॉडल गुजरात को कहा जाता है. सूरत में 25 साल से बीजेपी का शासन हैं, वहां लोग बदलाव चाहते हैं. आप की जीत इसी का सबूत है. अब मौका कांग्रेस की जगह आप को दिया जा रहा है.




गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत, कांग्रेस बेदम, आप का दिखा दम, समझिए इसके मायने

भारद्वाज ने कहा, 'चुनाव में कांग्रेस कहीं लड़ती हुई नजर न आई. ना सड़क पर ना सदन पर लड़ती दिखी. गुजरात को दो दलीय राज्य कहा जाता था. मुझे लगता है अब वहां दो दल हैं बीजेपी और आप. कांग्रेस कहीं नहीं हैं.'
नतीजों से उत्साहित सौरभ भारद्वाज से जब पूछा गया कि क्या केजरीवाल 2024 में मोदी के विकल्प हो सकते हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को मोदी जी ने ज़िंदा किया हुआ है. देश के लोग जब विकल्प देंगे वो बेहतर होगा.
बता दें कि आम आदमी पार्टी लगातार दिल्ली से बाहर अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रही है. आप ने हाल ही में महाराष्ट्र, हिमाचल और पंजाब में भी स्थानीय निकाय चुनाव लड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज