अपना शहर चुनें

States

गुजरात नगर निगम चुनावों के नतीजों से गदगद AAP, सूरत में रोड शो करेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

Gujarat Municipal Elections Result: AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने रुझानों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये आम आदमी पार्टी के लिए चौंकाने वाले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:56 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. गुजरात नगर निगम चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी को प्रदेश का दौरा करेंगे. वो सूरत में एक रोड शो भी करेंगे.


आप प्रमुख केजरीवाल ने ट्विटर पर राज्य में 'नई राजनीति' की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों बधाई दी. पार्टी नेताओं ने कहा कि केजरीवाल सूरत में रोड शो करेंगे जहां आप ने नगर निकाय के चुनाव में 27 सीटें जीतीं हैं.


आप के आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा गया है, 'आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी 2021 को गुजरात जाएंगे. वह एक भव्य रोड शो में आप के विकास के मॉडल में विश्वास जताने के लिए लोगों का आभार व्यक्त करेंगे.'




गुजरात नगर निगम चुनाव (Gujarat Municipal Elections Result) में आम आदमी पार्टी (आप) का खाता खुलने से पार्टी में खुश की लहर है. अहमदाबाद समेत 6 महानगर पालिका (मनपा) की कुल 576 सीटों पर 21 फरवरी को वोट डाले गए थे. 6 में से 5 महानगर पालिका यानी अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर में बीजेपी को बहुमत मिल गया है.


दूसरी ओर AAP के लिए भी यह चुनाव खुशियों की सौगात लेकर आया है क्योंकि भाजपा के गढ़ में उनका खाता खुल गया है. सूरत नगर निगम में 27 सीटों पर पार्टी को जीत मिली है और उसने कांग्रेस को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है. आप ने छहों नगर निगमों में कुल 470 उम्मीदवार उतारे थे.






दूसरी ओर आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'गुजरात नगर निगम चुनाव के नतीजों के कई राजनीतिक मायने भी हैं. बीजेपी का विकास मॉडल गुजरात को कहा जाता है. सूरत में 25 साल से बीजेपी का शासन हैं, वहां लोग बदलाव चाहते हैं. आप की जीत इसी का सबूत है. अब मौका कांग्रेस की जगह आप को दिया जा रहा है.'


कांग्रेस कहीं नहीं हैं : सौरभ भारद्वाज
भारद्वाज ने कहा, 'चुनाव में कांग्रेस कहीं लड़ती हुई नजर न आई. ना सड़क पर ना सदन पर लड़ती दिखी. गुजरात को दो दलीय राज्य कहा जाता था. मुझे लगता है अब वहां दो दल हैं बीजेपी और आप. कांग्रेस कहीं नहीं हैं.' नतीजों से उत्साहित सौरभ भारद्वाज से जब पूछा गया कि क्या केजरीवाल 2024 में मोदी के विकल्प हो सकते हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को मोदी जी ने ज़िंदा किया हुआ है. देश के लोग जब विकल्प देंगे वो बेहतर होगा.


(इनपुट भाषा से भी)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज