अपना शहर चुनें

States

बिहार पुलिस के जवान बन कर अपराधियों ने 900 करोड़ के जमीन विवाद में मालिक का किया अपहरण

महंत कृपाचरण गोस्वामी (फाइल फोटो)
महंत कृपाचरण गोस्वामी (फाइल फोटो)

गुजरात (Gujarat) में अपहरण का एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है. महंत के मुताबिक, उन्हें दो लोगों ने अगवा कर लिया और फोटो क्लिक करने के बाद छोड़ दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 11:37 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में अपहरण का एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है. 900 करोड़ रुपए के भूमि विवाद में दो लोग एक शख्स के पास आए और उससे कहा कि वे बिहार पुलिस से हैं. शख्स को बताया गया कि उसके खिलाफ राज्य में मामला दर्ज किया गया है. हालांकि कुछ देर बाद उस शख्स वापस लौट आया.

मिली जानकारी के अनुसार महंत कृपाचरण गोस्वामी, घूमा गाँव में कबीर मंदिर के आसपास 35 वीघा जमीन के मालिक हैं. मठाधीश मंदिर और भूमि की देखरेख करते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार की शाम लगभग 5.30 बजे महंत मंदिर के बरामदे में बैठे थे. तभी 2 आदमी एक सफेद बोलेरो में आए. महंत के अनुसार उन्होंने कहा 'हम बिहार पुलिस से हैं और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.'
इसके बाद मंदिर के बगल में रहने वाले तुलसीभाई पटेल ने बोपल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.चौकन्नी पुलिस ने हर ओर नाकाबंदी कर दी. अपहरणकर्ता उन्हें रणछड़ा, लापकामन जैसी अलग-अलग जगहों पर ले गए और कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया. महंत जब रिक्शे में लौट रहे थे तब पुलिस ने बरामद किया.

क्या है महंत का दावा?
दूसरी ओर महंत के मुताबिक, उन्हें दो लोगों ने अगवा कर लिया और फोटो लेने के बाद छोड़ दिया. पुलिस मठाधीश से पूछताछ कर और जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है.



इस संबंध में डिप्टी एसपी के. टी कमरिया ने कहा कि महंत कृपाचरण की जमीन की मौजूदा कीमत करोड़ों रुपये में है, इसलिए कई भू-माफिया उनकी जमीन पर नजर रख रहे हैं. कुछ भू-माफियाओं ने जाली दस्तावेजों के आधार पर भूमि को कब्जा करने की भी कोशिश की, जिसके बारे में महंत ने अब तक दो पुलिस शिकायतें दर्ज कराई हैं. हो सकता है कि जमीन हड़पने के लिए भू-माफियाओं द्वारा उसका अपहरण किया गया हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज