लाइव टीवी

अहमदाबाद में रेस्‍टोरेंट मालिक ने दलित युवकों की पिटाई की, फाड़ डाले कपड़े

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 4:50 PM IST
अहमदाबाद में रेस्‍टोरेंट मालिक ने दलित युवकों की पिटाई की, फाड़ डाले कपड़े
गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती टोल नगर इलाके में दलित युवकों के साथ हुई हिंसा का वीडियो वायरल हो गया है.

अहमदाबाद के साबरमती टोल नगर (Sabarmati Tol Nagar) इलाके में रविवार शाम 7.30 बजे खाना खाने पहुंचे थे पीड़ि‍त प्रग्‍नेश परमार और जयेश. दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी (Dalit leader Jignesh Mevani) ने घटना का वीडियो शेयर किया. रेस्‍टोरेंट मालिक से मामूली कहासुनी (Argument) के बाद लोगों ने दोनों को डंडों से पीटना शुरू कर दिया. मेवाणी ने 24 घंटे में दोषियों (Perpetrators) की गिरफ्तारी नहीं होने पर गुजरात बंद का आह्वान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 4:50 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद (Ahmadabad) में मामूली कहासुनी (Argument) के बाद एक दलित युवक (Dalit Youth) के कपड़े फाड़ने और दूसरे युवक को बुरी तरह पीटे जाने का मामला सामने आया है. घटना रविवार शाम 7.30 बजे साबरमती टोल नगर (Sabarmati Tol Nagar) इलाके में हुई. जानकारी के मुताबिक, दो दलित युवक प्रग्‍नेश परमार और जयेश रविवार शाम 7.30 बजे खाना खाने के लिए रेस्‍टोरेंट पहुंचे थे. इसी बीच प्रग्‍नेश की किसी बात पर रेस्‍टोरेंट के मालिक से बहस हो गई. इसके बाद रेस्‍टोरेंट मालिक ने प्रग्‍नेश के कपड़े फाड़ डाले और उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. इस दौरान इकट्ठी हुई भीड़ ने जयेश की भी डंडों से बुरी तरह पिटाई कर दी.

जिग्‍नेश मेवाणी ने दी गुजरात बंद की चेतावनी
घटना का एक वीडियो भी वायरल (Viral Video) हो गया है. दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे के भीतर दोषियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह गुजरात बंद बुलाएंगे. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'यह मत सोचिए कि दलित कायर हैं. बस हम भारतीय संविधान (Indian Constitution) में विश्‍वास करते हैं.' पुलिस के मुताबिक, प्रग्‍नेश और जयेश को रेस्‍टोरेंट मालिक (Eatery Owner) के परिवार वाले पीट रहे थे.

प्रग्‍नेश का सिविल अस्‍पताल में चल रहा इलाज

पुलिस ने बताया कि इसके बाद आसपास के लोगों ने भी प्रग्‍नेश और जयेश की पिटाई शुरू कर दी. घटना में प्रग्‍नेश बुरी तरह घायल हो गया. इं‍डियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक घायल प्रग्‍नेश का सिविल अस्‍पताल (Civil Hospital) में इलाज चल रहा है. आरोपियों के खिलाफ हत्‍या के प्रयास (Attempt to Murder) की धारा (Section-307) में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही एससी-एसटी एक्‍ट (SC/ST Act) की विभिन्‍न धाराएं भी मुकदमे में जोड़ी गई हैं.

ये भी पढ़ें:

भारत ने स्‍पष्‍ट किया, हम RCEP में आखिरी मौके पर कोई मांग नहीं रख रहे
Loading...

RCEP पर चिंताओं के बीच क्‍या भारत सबसे बड़े FTA के लिए है तैयार?
तेलंगाना में महिला तहसीलदार को उसके ऑफिस में घुसकर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...