लाइव टीवी

कांग्रेस में ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं अल्पेश ठाकोर, बीजेपी ने दिया न्योता

भाषा
Updated: January 8, 2019, 7:59 AM IST

ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे.

  • Share this:
गुजरात के कांग्रेस विधायक और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने सोमवार को दावा किया कि उनके समुदाय के लोग और समर्थक ‘ठगा’ हुआ और ‘उपेक्षित’ महसूस कर रहे हैं. उनके बयान को लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी विपक्षी दल के प्रदेश नेतृत्व की आलोचना के तौर पर देखा जा रहा है. बिना किसी का नाम लिए उन्होंने कहा कि गुजरात में पार्टी मामलों की कमान ‘कुछ कमजोर नेताओं’ के पास है. उन्होंने परोक्ष रूप से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा का हवाला दिया.

ठाकोर की आलोचनात्मक टिप्पणी पर भाजपा ने कहा कि कांग्रेस में नाराज विधायकों का सत्तारूढ़ दल में शामिल होने के लिए स्वागत है. प्रदेश पार्टी नेतृत्व को खुली चुनौती देते हुए ठाकोर ने कहा कि वह अब ‘समझदार व्यक्ति’ की तरह राजनीति करेंगे, क्योंकि गुजरात के पार्टी के कुछ नेता उनको और ठाकोर समुदाय को ‘दबाने’ का प्रयास कर रहे हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी ने अल्‍पेश ठाकोर की टिप्पणी को तवज्जो नहीं दी, जबकि गुजरात भाजपा के नेता और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि मुख्य विपक्षी पार्टी निकट भविष्य में कई धड़े में टूट जाएगी. बता दें कि ठाकोर 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे.

ठाकोर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरे समुदाय की उपेक्षा की जा रही है. पार्टी में मेरे समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा. राज्य में घटित होने वाली हर बुरी चीज के लिए हमें दोषी ठहराया जा रहा. अगर मेरे लोगों को कुछ नहीं मिला तो मैं चुपचाप विधायक पद पर नहीं बना रहूंगा.’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 10:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...