बच्ची को बचाने के लिए 'वासुदेव' बना सब-इंस्पेक्टर, टब में रखकर ऐसे बचाई जान

पिछले कुछ दिनों से गुजरात में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. सड़कों पर पानी भर जाने के कारण काफी लोग फंसे हुए हैं.

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 11:23 AM IST
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 11:23 AM IST
पिछले कुछ दिनों से गुजरात में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. सड़कों पर पानी भर जाने के कारण काफी लोग फंसे हुए हैं. शहर में तेजी से बढ़ते बाढ़ के पानी को देखते हुए एनडीआरएफ की टीमों को राहत और बचाव कार्य के लिए लगाया गया है. बाढ़ की आफत के बीच एक ऐसी तस्वीर भी सामने आई है, जिसे देखकर हर किसी को भगवान कृष्ण और वासुदेव की याद आ गई. इस तस्वीर में एक पुलिसकर्मी एक डेढ़ माह की बच्ची को सिर पर टोकरी में रखकर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाता दिखाई दे रहा है.

ये तस्वीर सब-इंस्पेक्टर जीके चावड़ा की है. बताया जाता है कि विश्वामित्री रेलवे स्टेशन के पास देवपुरा सेटलमेंट में करीब 70 परिवार बाढ़ में फंसे थे. इसमें से एक परिवार ऐसा था, जिसमें एक डेढ़ माह की बच्ची थी. रावपुरा पुलिस स्टेशन की टीम इन लोगों की मदद के लिए पहुंची. इस टीम को जीके चावड़ा देख रहे थे. परिवार बाढ़ को देखते हुए आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. परिवार को सहमा देख चावड़ा ने एक टब में बच्ची को रखा और उसे सिर पर रखकर गहरे पानी में उतर गए. हर कोई ये नजारा देख दंग रह गया. गहरे पानी से गुजरते हुए चावड़ा ने पूरे परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

इसे भी पढ़ें :- बारिश के बाद वडोदरा की सड़क पर दिखा मगरमच्छ, कुत्ते को मारा झपट्टा- video viral

चावड़ा ने बताया कि दंपति बाढ़ के पानी को देखकर काफी परेशान थे और किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते थे. मैंने उन्हें बताया कि पानी का स्तर बढ़ता रहेगा और फौरन बाहर निकलना जरूरी है. इतना कहने के बाद उन्होंने बच्ची को एक कंबल में लपेटा और प्लास्टिक के टब में रख दिया. इसके बाद वह टब को सिर पर उठाकर निकल पड़े.
First published: August 2, 2019, 10:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...