गुजरात: PM नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्‍पणी करने के मामले में राहुल गांधी आज सूरत कोर्ट में होंगे पेश

मानहानि केस में बयान दर्ज कराने सूरत पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (File pic)

सूरत (Surat) के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ए एन दवे ने एक हफ्ते पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को निर्देश दिया था कि वह सूरत से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा दर्ज कराए गए अवमानना मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए 24 जून को मौजूद रहें.  

  • Share this:
    सूरत. अवमानना के मामले में कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज गुजरात (Gujarat) में मजिस्‍ट्रेट कोर्ट के सामने पेश होने के लिए सूरत पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्‍पणी करने पर गुजरात के एक बीजेपी विधायक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया है. इसी मामले में राहुल गांधी आज गुजरात कोर्ट (Gujarat Court) में अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचने वाले हैं. सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ए एन दवे ने एक हफ्ते पहले राहुल गांधी को निर्देश दिया था कि वह सूरत से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा दर्ज कराए गए अवमानना मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए 24 जून को मौजूद रहें

    भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अप्रैल 2019 में भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी. पूर्णेश ने शिकायत में बताया है कि साल 2019 में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह कहकर पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया था कि भारत से भागने वालों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है?



    बता दें कि कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 को एक चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी, इन सभी के नाम में मोदी लगा हुआ है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि सभी चोरों के नाम में मोदी क्‍यों लगा होता है. बता दें कि राहुल गांधी ने जिस चुनावी रैली के दौरान इन शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया उस वक्‍त वह कांग्रेस के अध्‍यक्ष थे.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह के बीच राहुल गांधी ने CM अमरिंदर सिंह को दिए 18 निर्देश

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले अक्तूबर 2019 में भी कोर्ट के सामने पेश हो चुके हैं और उस दौरान उन्‍होंने खुद को निर्दोष बताया था. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने बताया कि राहुल गांधी गुरुवार को अपने खिलाफ लगे फर्जी अवमानना मामले में अदालत के समक्ष पेश हो सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.