लाइव टीवी

गुजरात में कोरोना के 371 नए मामले, 24 और लोगों की मौत; संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार के करीब

भाषा
Updated: May 21, 2020, 10:54 PM IST
गुजरात में कोरोना के 371 नए मामले, 24 और लोगों की मौत; संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार के करीब
राज्य में स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 5,488 हो गयी है.

गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 233 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 9,449 तक पहुंच गई है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 371 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 12,910 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया कि इसी अवधि में 24 लोगों की मौत हो गयी. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कारण 773 मरीजों की मौत हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि 269 व्यक्ति बीमारी से ठीक हो गए और उन्हें राज्य के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी. राज्य में स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 5,488 हो गयी है. राज्य में अब भी 6649 लोग इससे संक्रमित हैं.

अहमदाबाद में 371 में से 233 नए केस
वहीं गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 233 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 9,449 तक पहुंच गई है.



प्रधान स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि इस अवधि में गुजरात में 24 लोगों की मौत हुई. इनमें से सिर्फ अहमदाबाद में ही 17 लोगों की मौत हुई. अब तक अहमदाबाद में इस वायरस की वजह से 619 लोगों की मौत हो चुकी है.



रवि ने बताया कि गुजरात में दिन में कुल 269 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी मिली है, जिनमें से 200 अहमदाबाद से हैं.

कोरोना वायरस के साथ जीना सीखना होगा
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े मुद्दों पर नागरिकों को जागरूक बनाने का सप्ताह भर का अभियान गुरुवार को शुरू किया. रूपाणी ने कहा कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए उसके साथ जीना सीखना चाहिए. इस अभियान के तहत प्रभावशाली व्यक्ति, लेखक, कलाकार आदि लोगों को इस महामारी के बारे में जागरूक करने तथा सुरक्षित रखने के तौर तरीके से अवगत कराने के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से रोज उन्हें संबोधित करेंगे.

अभियान के दौरान रूपाणी ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस का मुकाबला करते हुए उसके साथ जीने की आदत विकसित करनी चाहिए. उन्होंने कहा, लॉकडाउन के बीच सामान्य स्थिति लाना वर्तमान परिदृश्य में अहम है.

ये भी पढ़ें-
राजस्थान के डिप्टी CM सचिन पायलट बोले- Lockdown के बाद कार्यों में लाएं तेजी

मोदी सरकार 2.0 की सालगिरह से पहले सरकार काम काज के प्रचार-प्रसार में जुटी BJP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading