• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • COVID-19: गुजरात में एक दिन में 19 की मौत और 226 केस, अकेले अहमदाबाद में 164 मामले

COVID-19: गुजरात में एक दिन में 19 की मौत और 226 केस, अकेले अहमदाबाद में 164 मामले

गुजरात में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं.

गुजरात में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं.

गुजरात (Gujarat) में जो कोरोना वायरस (CoronaVirus) के 226 नये मामले सामने आये है उनमें से सबसे अधिक 164 मामले अहमदाबाद से है. इसके बाद वडोदरा से 15 और सूरत से 14 मामले सामने आये है.

  • Share this:
    अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में मंगलवार को कोरोना वायरस (CoronaVirus) के 226 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3,774 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में 19 और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 181 हो गई है.

    राज्य में जो नये मामले सामने आये है उनमें से सबसे अधिक 164 मामले अहमदाबाद से है. इसके बाद वडोदरा से 15 और सूरत से 14 मामले सामने आये है. प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि इस वायरस से अहमदाबाद से 19 और लोगों की मौत हुई है.

    अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल के तीन चिकित्सक कोविड-19 संक्रमित पाए गए
    गुजरात के अहमदाबाद में निगम द्वारा संचालित एसवीपी अस्पताल में तीन चिकित्सक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अहमदाबाद के नगर आयुक्त विजय नेहरा ने कहा कि इस मामले में पृथकता और कड़ी निगरानी जैसे ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

    नेहरा ने कहा, 'कोविड-19 अस्पतालों में काम कर रहे डॉक्टरों के वायरस की चपेट में आने का अधिक खतरा रहा है. पहले से ही अंदाजा था कि उनमें से कुछ डॉक्टर संक्रमित हो सकते हैं. ऐहतियाती तौर पर एसवीपी अस्पताल के अन्य डॉक्टरों के नमूने एकत्रित कर लिये गए हैं.' एसवीपी अस्पताल कोविड-19 केन्द्र के तौर पर चिन्हित है. अहमदाबाद नगर निगम द्वारा संचालित इस अस्पताल में 500 रोगी भर्ती हैं.

    गुजरात के साणंद में कुछ उद्योगों में काम शुरू हो गया है: गृह मंत्रालय
    गृह मंत्रालय की एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद भेजी गयी अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम ने (आईएमसीटी) पाया है कि अहमदाबाद के साणंद औद्योगिक बेस में वाहन उद्योगों ने फिर से काम करना शुरू कर दिया है और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ वहां काम हो रहा है.

    गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दो टीमें गुजरात में अहमदाबाद और सूरत भेजी गयी थीं. श्रीवास्तव ने रिपोर्ट का विवरण देते हुए कहा कि अहमदाबाद गयी टीम ने पाया कि साणंद औद्योगिक बेस में दवा उद्योग में काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि बेस में वाहन औद्योगिक इकाइयों ने भी काम शुरू कर दिया है और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम हो रहा है. उन्होंने टीम के ब्योरे का हवाला देते हुए कहा कि कुल 50,000 श्रमिकों में से करीब 30,000 श्रमिक काम पर लौट चुके हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें:

    Covid19: लगातार कोशिश के बाद भी महाराष्ट्र के इन शहरों में कम नहीं हो रहे केस

    तमिलनाडु: 24 घंटे में कोरोना वायरस के 121 केस, अकेले चेन्‍नई में 103 मामले

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज