लाइव टीवी

पति पर लगा अतिक्रमण का आरोप, सरपंच पत्नी ने भेज दिया जमीन खाली कराने का नोटिस

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 2:47 PM IST
पति पर लगा अतिक्रमण का आरोप, सरपंच पत्नी ने भेज दिया जमीन खाली कराने का नोटिस
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, सरपंच के पति ने इस नोटिस का जवाब दे दिया है. बताया जा रहा है कि 24 फरवरी से पहले ये जमीन खाली कर दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 2:47 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात के बनासकांठा में जमीन पर अतिक्रमण (Land Encroachment) करने के एक मामले में सरपंच ने अपने ही पति को नोटिस थमा दिया. मामला वडगाम तालुक के थालवडा गांव का है. यहां सरपंच अनु चौधरी (35) के पति दिनेश चौधरी पर जमीन पर अतिक्रमण का आरोप है. सरपंच ने पति दिनेश को नोटिस जारी कर तुरंत जमीन खाली कराने को कहा है. साथ ही सरपंच ने पूछा कि इस मामले में उनके खिलाफ क्यों न एक्शन लिया जाए.

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के मुताबिक, दिनेश चौधरी पर 810 स्क्वॉयर मीटर गोचर जमीन पर अवैध  कब्जा करने का आरोप है. ये जमीन जानवरों को चराने के लिए रिजर्व है. इस मामले में सरपंच अनु चौधरी ने पति के खिलाफ नोटिस जारी किया है. सरपंच के मुताबिक, उन्होंने दिसंबर 2018 में इस मामले में पहला नोटिस जारी किया था, लेकिन पति ने जमीन खाली नहीं की. इसके बाद 12 जनवरी 2019 को दूसरी बार नोटिस भेजा गया. उसके बाद भी कोई जवाब नहीं आने पर तीसरा नोटिस भेजा गया है. बता दें कि अनु चौधरी 2017 में सरपंच चुनी गई थीं.

रिपोर्ट के मुताबिक, गांव के एक कार्यकर्ता हसमुख राठौड़ ने बताया कि उन्होंने गोचर जमीन पर अतिक्रमण की कई शिकायतें भेजी थीं. उन्होंने बताया, 'सरपंच ने नोटिस भेजा है. अब देखना है कि इसके बाद भी जमीन खाली नहीं होने पर सरपंच अपने पति के खिलाफ एक्शन लेती हैं या नहीं.'



24 फरवरी को खाली हो सकती है जमीन



हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक, सरपंच के पति ने इस नोटिस का जवाब दे दिया है. दिनेश चौधरी ने अपने जवाब में कहा, 'मुझसे जमीन खाली करने को कहा गया है. मैं ऐसा करूंगा.' बताया जा रहा है कि 24 फरवरी से पहले ये जमीन खाली कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

BJP नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- मुस्लिम मस्जिदों में रखते हैं हथियार, दिखाऊंगा उनकी जगह
गोवा यूनिवर्सिटी के पास अफगानी छात्र पर हमला, NSUI ने कहा, JNU जैसा न हो हाल
साईंबाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, सीएम को दोष नहीं दे सकते : शिवसेना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 2:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading