Home /News /nation /

gujarat stray dog terror infant bitten in vadodara 15 others attacked in surat rsr

गुजरात में आवारा कुत्तों का आतंक: वडोदरा में बच्चे को काटा, सूरत में 15 पर किया हमला

सूरत में एक गली के कुत्ते ने बच्चों समेत 15 लोगों को काट लिया. (सांकेतिक तस्वीर)

सूरत में एक गली के कुत्ते ने बच्चों समेत 15 लोगों को काट लिया. (सांकेतिक तस्वीर)

Gujarat Stray Dog: वीएमसी स्थायी समिति के अध्यक्ष ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार स्ट्रीट डॉग्स की नसबंदी का पालन किया जाता है. वडोदरा में सालाना 5,000 से 6,000 कुत्तों की नसबंदी की जाती है. 2014 में 40,000 स्ट्रीट डॉग थे और 2022 में आबादी लगभग 20,000 है."

अधिक पढ़ें ...

वडोदरा (गुजरात). गुजरात के वडोदरा में एक चौंकाने वाली घटना में एक आवारा कुत्ते ने एक घर के अंदर जाकर एक बच्चे को काट लिया. एक अन्य घटना में सोमवार को सूरत के एक इलाके में कुत्ते ने 15 लोगों को काट लिया. पांच महीने की जाह्न्वी दर्जी को रविवार की शाम एक गली के कुत्ते ने काट लिया, जब वह अपने आवास पर पालने में सो रही थी. कुत्ता किसी तरह घर के अंदर घुस गया था. कुत्ते ने उसके सिर और चेहरे पर काट लिया. उसे गोत्री के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे 15 टांके लगे. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत स्थिर है.

बच्ची के दादा भरत टेलर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि रविवार की शाम वह और उसकी पत्नी बाहर गए थे और जब उनकी बहू पानी लेने गई थी, तभी एक गली का कुत्ता उनके भूतल के घर में घुस गया और उसे काटने लगा. उसके रोने से हड़कंप मच गया और वह कुत्ते को फर्श पर खून चाटता देख डर गई. सूरत में एक अन्य घटना में ख्वाजा दाना इलाके में सोमवार सुबह एक गली के कुत्ते ने बच्चों समेत 15 लोगों को काट लिया. इनमें से 13 का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था और तीन को निजी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया.

वडोदरा नगर निगम की सत्तारूढ़ पार्टी पर विपक्ष ने साधा निशाना
वीएमसी में विपक्ष के नेता अमी रावत ने कहा, “यह एक चौंकाने वाली घटना है, लेकिन दुर्भाग्य से वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) की सत्तारूढ़ पार्टी और प्रशासन आवारा पशुओं और कुत्तों की समस्या को हल्के में ले रहा है.” उसने यह भी आरोप लगाया, “आवारा कुत्तों की नसबंदी पर करोड़ों रुपये बर्बाद किए गए हैं, लेकिन परिणाम बहुत खराब है और नागरिक शिकार बनते हैं. निगम को नसबंदी के आंकड़े के बारे में एजेंसी द्वारा किए गए दावों की जांच करनी चाहिए.”

‘वडोदरा में सालाना 6000 कुत्तों की नसबंदी होती है’
वीएमसी स्थायी समिति के अध्यक्ष डॉ. हितेंद्र पटेल ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार स्ट्रीट डॉग्स की नसबंदी का पालन किया जाता है. वडोदरा में सालाना 5,000 से 6,000 कुत्तों की नसबंदी की जाती है. 2014 में 40,000 स्ट्रीट डॉग थे और 2022 में आबादी लगभग 20,000 है. निगम इसे नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रहा है.”

Tags: Gujarat

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर