Assembly Banner 2021

गुजरात: टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार, 10 लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

देश में बीते 1 मार्च से वैक्सीन प्रोग्राम का दूसरा चरण शुरू हो गया है.

देश में बीते 1 मार्च से वैक्सीन प्रोग्राम का दूसरा चरण शुरू हो गया है.

Vaccination in Gujarat: गुजरात (Gujarat) में बीते एक हफ्ते में रोज 400 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. एनालिसिस से पता चला है कि एक हफ्ते पहले 380 मामलों के साथ बुधवार को संख्या 25 फीसदी ज्यादा थे.

  • Share this:
गांधीनगर. गुजरात में वैक्सीन प्रोग्राम रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है. राज्य में टीका लगवाने वाले लोगों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है. बुधवार को 63 हजार 175 लोगों ने वैक्सीन ली. इनमें तीसरे चरण में वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) लेने वाले 60 हजार 93 लाभार्थी भी शामिल हैं. वहीं, वैक्सीन के दोनों डोज लेने वालों की संख्या 2.17 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उन्हें वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स (Vaccine Side Effects) को लेकर कोई बड़ी शिकायत नहीं मिली है.

राज्य के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी 'वैक्सिनेशन में बढ़त देखी गई है, क्योंकि हमें वरिष्ठ नागरिकों से बेहतर प्रतिक्रियाएं मिल रहीं हैं. जागरूकता में बढ़त हुई है और कई मामलों में परिचितों ने 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को बड़ी संख्या में वैक्सीन के लिए प्रेरित किया है.' वहीं, गंभीर बीमारी से पीड़ित कम लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात में मजबूत होगी कानून और व्यवस्था, बजट में 7960 करोड़ रुपए आवंटित



राज्य में बीते एक हफ्ते में रोज 400 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. एनालिसिस से पता चला है कि एक हफ्ते पहले 380 मामलों के साथ बुधवार को संख्या 25 फीसदी ज्यादा थे. एनालिसिस से यह भी पता चला है कि मामले चार बड़े शहरों में ज्यादा थे. इनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट का नाम शामिल है. देश में बीते 1 मार्च से वैक्सीन प्रोग्राम का दूसरा चरण शुरू हो गया है.



यह है वैक्सीन की कीमत
बीती फरवरी में गुजरात प्रशासन ने जानकारी दी थी कि राज्य के निजी अस्पतालों में वैक्सीन की कीमत 250 रुपए होगी. राज्य के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा था 'गुजरात में निजी अस्पतालों में कोविड-19 वैक्सीन की कीमत 250 रुपए होगी. साथ ही पूरे राज्य के सरकारी अस्पतालों में ये मुफ्त में लगाई जाएगी.' कोविड 19 इंडिय वेबसाइट के आंकड़े बताते हैं कि गुजरात में अब तक 2 लाख 71 हजार 245 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 4412 मरीजों की मौत हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज