LIVE NOW

Gujarat Weather, Cyclone vayu live: 'वायु' की बदली दिशा, अब इस तरफ बढ़ रहा तूफान

Gujarat Cyclone vayu live: गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में वायु चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है. सरकार ने तूफान के चलते एडवाइजरी जारी कर लोगों से समुद्र तट पर न जाने की अपील की है.

Hindi.news18.com | June 12, 2019, 1:42 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 12, 2019
1:15 pm (IST)
मौसम विभाग ने बताया है कि चक्रवाती तूफान 'वायु' की दिशा में थोड़ा बदलाव आया है. अब यह वेरावल की तरफ बढ़ रहा है. आईएमडी के मुताबिक यह तूफान गुजरात तट के साथ पोरबंदर तथा दीव में टकराएगा.

1:06 pm (IST)
एनडीआरएफ की टीम ने दीव से 65 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.


12:47 pm (IST)

गुजरात तट पर कल सुबह टकराने जा रहे अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान वायु का असर महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में दिखने लगा है. मुंबई में सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं. इसके साथ ही पेड़ गिरने की घटनाएं भी देखी जा रही हैं. 

12:26 pm (IST)
IMD के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, साइक्लोन 'वायु' 155 से 170 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गुजरात के तटों से टकराएगा.

 

12:18 pm (IST)

गुजरात की ओर तेजी से बढ़ रहा है साइक्लोन 'वायु', देखें LIVE ट्रैकर


12:15 pm (IST)

गुजरात: साइक्लोन 'वायु' तेजी से आगे बढ़ रहा है. ऐसे में कच्छ के कांडला पोर्ट को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है. एनडीआरएफ ने पोर्ट के आसपास रहने वाले लोगों और मछुआरों को वहां से हटा दिया गया है.


11:53 am (IST)

ताजा अपडेट्स में मौसम विभाग का कहना है कि तूफान की रफ्तार तेज हो रही है. महाराष्ट्र के उत्तरी तट पर हवाओं की ऱफ्तार 60 से 70 किलोमीटर हो चुकी है. समुद्र के किनारों पर लोगों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है.

 

11:51 am (IST)

वहीं गुजरात में गिर, सोमनाथ के 40 गांव खाली कराए जा चुके हैं. ऊना के करीब 51 गांव खाली कराए जाएंगे. वहीं भावनगर के 34 गांवों में अलर्ट जारी किया गया है.

11:37 am (IST)

महाराष्ट्र में अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान वायु का असर देखने को मिल रहा है. मुंबई और आसपास के इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं. तेज हवा से मुंबई में कई पेड़ भी टूट चुके हैं.

LOAD MORE
Gujarat Cyclone vayu: गुजरात, दमन एंड दीव और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में वायु तूफान का खतरा मंडरा रहा है. वायु तूफान 13 जून की सुबह पोरबंदर और महुआ से होता हुआ वेरावल और दीव के बीच समुद्र तट को पार करेगा. उत्तरी महाराष्ट्र सहित मुंबई में तेज हवाएं चलनी शुरू हो चुकी हैं. मुंबई में कई पेड़ भी टूट चुके हैं.

तूफान की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ टीम तटीय इलाकों से लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुटी है. वहीं गुजरात के कई जिलोंं में स्कूलों को बंद कर दिया गया है. मछुआरों से कहा गया है कि वह समुद्र तट पर न जाएं. वहीं दमन एवं दीव प्रशासन ने भी लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. महाराष्ट्र सरकार ने भी लोगों से अपील की है कि आज शाम और कल समुद्र किनारे न जाएं.

तूफान के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने पर्यटकों से कहा है कि वह सुरक्षित स्थानों पर वापस लौट जाएं. खासकर द्वारका, सोमनाथ, सासन, कच्छ आये पर्यटकों को आज दोपहर 12 बजे तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने का आदेश दिया गया है.

गुजरात मौसम/चक्रवात से जुड़ी सभी LIVE अपडेट्स पाने के लिए News18 Hindi के साथ जुड़े रहें...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading