होम /न्यूज /राष्ट्र /गुजरात में महिला होम गार्ड्स का आरोप, ट्रांसफर के लिए सेक्स और पैसे मांगते हैं अफसर

गुजरात में महिला होम गार्ड्स का आरोप, ट्रांसफर के लिए सेक्स और पैसे मांगते हैं अफसर

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

महिलाओं ने आरोप लगाया कि दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने वांछित स्थानों पर स्थानांतरण के लिए पैसे मांगे. इसके साथ ही अगर ऐसे ...अधिक पढ़ें

    गुजरात स्थित सूरत में कम से कम 25 महिला गार्ड्स ने दो वरिष्ठ अधिकारियों पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. महिलाओं ने शुक्रवार को सिटी पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा से लिखित शिकायत की है.

    शर्मा ने कहा कि कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ यौन शोषण अधिनियम के तहत 'स्थानीय शिकायत कमिटी' इस मामले को देख रही है. महिलाओं की ओर की गई शिकायत में दो वरिष्ठ गार्ड अधिकारियों पर आरोप लगाया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चार पेज की शिकायत गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा और मुख्यमंत्री विजय रुपानी को भी भेजी गई है.

    महिलाओं ने आरोप लगाया कि दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने वांछित स्थानों पर स्थानांतरण के लिए पैसे मांगे. इसके साथ ही अगर ऐसे पैसे नहीं दिए गए तो उनका स्थानांतरण दूर-दूर जगहों पर कर दिया गया और उन्हें परेशान कर दिया.

    यह भी पढ़ें:  एमजे अकबर को मिला पत्नी का साथ, कहा- 'पता नहीं पल्लवी झूठ क्‍यों बोल रही हैं'

    शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एक वरिष्ठ अधिकारी महिला अधिकारी की वर्दी सही करने के नाम पर अनुचित तरीके से छुआ. कुछ महिलाओं को वरिष्ठ अधिकारियों के लिए घरेलू सहायता के रूप में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

    कमिश्नर शर्मा ने शनिवार को कहा, 'हमने इस मामले को पुलिस के एक डिप्टी कमिश्नर की अध्यक्षता में जिला स्थानीय शिकायत समिति को सौंप दिया है.' उन्होंने कहा, 'होम गार्ड्स का पुलिस विभाग से कोई लेना देना नहीं है, इसलिए हम पुलिस की आंतरिक समिति के समक्ष उनकी शिकायत नहीं ले सकते हैं. स्थानीय शिकायत समिति ने इसकी जांच शुरू कर दी है.'

    यह भी पढ़ें:  रेप के आरोप पर बोले एमजे अकबर- 'पत्रकार के साथ सहमति से रहे थे संबंध'

    Tags: Gujarat, Sexual Abuse, Surat, Women harassment

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें