गुजराती गर्ल ने स्टेडियम में चीख-चीख कर लगाए थे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे', क्राइम ब्रांच ने शुरू की तलाश

वीडियो में दिख रहे खिलाड़ियों की जर्सियों से ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच के दौरान का है.

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 1:00 PM IST
गुजराती गर्ल ने स्टेडियम में चीख-चीख कर लगाए थे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे', क्राइम ब्रांच ने शुरू की तलाश
महिला की पहचान के लिए क्राइम ब्रांच एलर्ट हो गया है.
News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 1:00 PM IST
विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक-विचारक तारिक फतह ने इंग्लैंड के स्टेडियम में घटी एक घटना का वीडियो शेयर कर हड़कंप मचा दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "अहमदाबाद की इस लड़की ने पाकिस्तानी क्रिकेट चाचा के साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रही है. यही नहीं, उसने पाकिस्तान के जीतने वाले नारे भी बड़े उत्साह से लगाया. इससे उसकी सच्चाई का पता चलता है."

इसके बाद से सोशल मीडिया में तूफान आया हुआ है. अकेले तारिक फतह की ट्विटर पोस्ट को अब तक 5 हजार आठ सौ से ज्यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं. जबकि इस पर करीब 5 हजार नौ सौ से ज्यादा लोग रिप्लाई कर चुके हैं. रिप्लाई करने वाले लोगों में दो पक्ष के लोग हैं. एक जो उस महिला की तारीफ कर रहे हैं, जबकि दूसरे वो जो उसे पाकिस्तान भेज देने की सलाह दे रहे हैं.

असल में वीडियो के भीतर यह साफ देखा जा रहा है कि एक महिला अपनी बेटी के साथ पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी क्रिकेट चाचा चौधरी अब्दुल जलील के पास तस्वीर खिंचवाने के लिए आती है. असल में पाकिस्तान के क्रिकेट चाचा वहां बेहद मशहूर हैं. वे सभी पाकिस्तानी मैच देखने पहुंचते हैं. उनके साथ कई प्रशंसक तस्वीरें लेने के लिए पहुंचते हैं.



वीडियो दिखाई दे रहा है कि पाकिस्तानी चाचा के पास एक युवती अपनी मासूम बेटी के साथ पहुंचती है और पाकिस्तानी चाचा के साथ तस्वीर खिंचाती है. तस्वीर खींचने के एवज में वहां मौजूद पाकिस्तानी खेल प्रेमी युवती से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को कहते हैं.

जीतेगा तो जीतेगा, पाकिस्तान जीतेगा के नारे लगाए
इसके बाद युवती उत्साह में आ जाती और चीख-चीख कर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर देती है. उसने करीब पांच से छह बार पाकिस्तान... सामने वाली भीड़ जिंदाबाद, पाकिस्तान.... जिंदाबाद के नारे लगाए. इसके बाद लड़की ने कहा, जीतेगा तो जीतेगा, सामने की भीड़ ने कहा पाकिस्तान जीतेगा. इसी दौरान महिला यह दावा करती है कि वह अहमदाबाद की रहने वाली है.
Loading...

यह भी पढ़ेंः पाक सेमीफाइनल में पहुंचेगा बस बैटिंग से करना होगा 'चमत्‍कार'

महिला के ये बताते ही कि वह अहमदाबाद की है, चचा ने कहा- हां मैं चार बार अहमदाबाद गया हुआ हूं. यह हमारी बेटी जैसी है. इसके लिए तालियां हो जाएं.



क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच
वीडियो में दिख रहे खिलाड़ियों की जर्सियों से ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच के दौरान का है. हालांकि अभी इस वीडियो की प्रमाणिकता को नहीं जांचा गया है. इस वीडियो के बाबत दी टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच ने महिला की पहचान को लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.



यह भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज के खिलाफ गलती ने पाकिस्तान का कर दिया बेड़ा गर्क

टीओआई की ओर से छापी गई खबर में यह संभावना जताई गई है कि महिला अहमदाबाद की रहने वाली है, लेकिन अब ब्रिटेन में जाकर बस चुकी है. ऐसे में उसके ऊपर किसी तरह की कार्रवाई के लिए ब्रिटेन के नियम-कानूनों को देखना होगा. जबकि सोशल मीडिया में लगातार उसे पाकिस्तान भेज देने जैसे बयान दिए जा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...