लाइव टीवी

बचपन में नाई ने खराब कर दिए थे बाल, दोबारा नहीं गई सैलून; बनाया लम्बे बालों का विश्व रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: December 24, 2018, 9:11 PM IST
बचपन में नाई ने खराब कर दिए थे बाल, दोबारा नहीं गई सैलून; बनाया लम्बे बालों का विश्व रिकॉर्ड
नीलांशी पटेल

नीलांशी को उनकी दोस्त रॅपन्जेल कहकर बुलाती हैं. उन्होंने एक वेबसाइट को बताया कि वह सप्ताह में केवल एक बार ही अपने बाल धोती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2018, 9:11 PM IST
  • Share this:
दस साल पहले की बात है, गुजरात की नीलांशी पटेल बाल कटाने के लिए गई थी, लेकिन जब हेयर कट हुआ तो उसे ये बिल्कुल पसंद नहीं आया. नीलांशी ने उसी वक्त फैसला ले लिया कि दोबारा वह हेयरकट नहीं लेगी. आज दस साल नीलांशी का यहीं फैसला उन्हें पहचान दिला रहा है.

दरअसल नीलांशी ने अपने बालों की बदौलत वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. 5 फुट 7 इंच लंबे बाल वाली नीलांशी का नाम सबसे लंबे बालों के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के दौरान उन्होंने कहा, "मेरे बाल बहुत बुरे कटे थे. इसलिए मैंने दोबारा बाल न कटवाने का फैसला लिया. जब मैंने ये फैसला लिया तब मेरी उम्र छह साल थी, लेकिन मैंने तबसे आजतक बाल नहीं कटाये हैं.



नीलांशी को उनकी दोस्त रॅपन्जेल कहकर बुलाती हैं. उन्होंने एक वेबसाइट को बताया कि वह सप्ताह में केवल एक बार ही अपने बाल धोती हैं. नीलांशी ने बताया कि बालों को धोने और कंघी करने में उनकी मां मदद करती हैं.





नीलांशी बताती हैं कि लोगों को लगता है कि लंबे बालों की वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, लेकिन ऐसा नहीं है. लंबे बाल उनके लिए कभी समस्या नहीं रहे. वे अपने बालों से कई तरह की हेयर स्टाइल बनाती हैं और इन्हीं बालों के साथ खेलों में भी भाग लेते हैं. उनका कहना है कि उनके बाल उनके लिए लकी हैं.

ये भी पढ़ें: जब बना था दुनिया का सबसे बड़ा इंद्रधनुष
First published: December 24, 2018, 8:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading