गुजरात विधानसभा: BJP विधायक को बेल्‍ट से पीटने वाले 3 कांग्रेस विधायक निलंबित

कांग्रेस विधायक ए प्रताप दुधात और अमरीश डेर को तीन साल के लिए विधानसभा से निलंबित किया गया है. जबकि एक और कांग्रेसी विधायक बलदेव ठाकोर को एक साल के लिए निलंबित किया गया है.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 6:12 PM IST
गुजरात विधानसभा: BJP विधायक को बेल्‍ट से पीटने वाले 3 कांग्रेस विधायक निलंबित
gujrat assembly
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 6:12 PM IST
गुजरात विधानसभा में भाजपा विधायक पर बेल्‍ट से हमला करने वाले तीन कांग्रेसी विधायकों पर कड़ी कार्रवाई की गई है. कांग्रेस विधायक ए प्रताप दुधात और अमरीश डेर को तीन साल के लिए विधानसभा से निलंबित किया गया है. जबकि एक और कांग्रेसी विधायक बलदेव ठाकोर को एक साल के लिए निलंबित किया गया है. इन तीनों विधायकों के सजा की अवधि के दौरान विधानसभा और उसके परिसर में आने पर भी पाबंदी लगा दी गई है.

बता दें कि गुजरात विधान सभा में कांग्रेस और भाजपा विधायक आपस में भिड़ गए. कांग्रेस विधायक ए प्रताप दुधात और भाजपा के निकोल से विधायक जगदीश पंचाल में आपस में किसी बात को लेकर बहस हुई थी कि मामला इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच हाथापाई हो गई और कांग्रेस विधायक ने बेल्‍ट निकालकर भाजपा विधायक पर हमला बोल दिया. साथ ही दुधात और बलदेव ठाकोर ने भाजपा विधायक को जान से मारने की धमकी भी दी.

कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा के विधायक जगदीश पांचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला किया और उन्हें मुक्का भी मारा. इसके बाद सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने विपक्षी पार्टी के अमरीश देर के साथ मारपीट की. हंगामा उस समय शुरू हुआ जब अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के सदस्य विक्रम मडाम को प्रश्नकाल के बाद एक मुद्दे पर चर्चा करने के दौरान अपनी बात रखने से रोक दिया. हालांकि मडाम ने अपनी बात रखने पर जोर दिया.

ठीक इसी समय देर ने अध्यक्ष से मदाम को अपनी बात रखने की अनुमति देने को कहा. अध्यक्ष ने उनके बात करने के लहजे पर आपत्ति जताई जिसके बाद मदाम और देर विरोध स्वरूप अध्यक्ष के आसन के पास आ गए. त्रिवेदी ने इसके बाद कांग्रेस के दोनों विधायकों को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया और उन दोनों को मार्शल विधानसभा के बाहर ले गए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर