Assembly Banner 2021

Ahmedabad News: देहज उत्पीड़न से तंग आकर साबरमती में कूद गई थी आयशा, पुलिस ने पति को पाली से पकड़ा

आयशा ने आत्महत्या से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर अपना दर्द बयान किया था. (Video Grab)

आयशा ने आत्महत्या से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर अपना दर्द बयान किया था. (Video Grab)

Ahmedabad: आयशा ने सुसाइड करने से पहले एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया था. इसमें उसने पति पर उसका शोषण करने का आरोप लगाया था.

  • Share this:
अहमदाबाद. अहमदाबाद (Ahmedabad) में साबरमती नदी में 25 फरवरी को कूदकर जाने देने वाली 23 साल की आयशा बानू मकरानी (Ayesha Banu Makrani) के सुसाइड केस में पुलिस का बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने राजस्‍थान के पाली से आयशा के फरार पति आरिफ खान को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया है. आयशा ने सुसाइड करने से पहले एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया था. इसमें उसने पति पर उसका शोषण करने का आरोप लगाया था. आयशा का निकाह 2018 में हुआ था. इसके बाद पुलिस ने आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साबरममी रिवरफ्रंट वेस्‍ट पुलिस के इंस्‍पेक्‍टर वीएम देसाई ने जानकारी दी है कि आरिफ खान को पाली से गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले पुलिस की एक टीम जालोर में स्थित उसके एक घर पर भी गई थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला था. इसके बाद तकनीक की मदद लेकर आरोपी को पाली से पकड़ा गया है. अब उसे ट्रांजिट रिमांड के तहत मंगलवार को अहमदाबाद ले लाया जाएगा.

जालोर के पुलिस अधीक्षक श्‍याम सिंह का कहना है कि यह पूरा ऑपरेशन गुजरात पुलिस का था. जालोर पुलिस ने उनका पूरा सहयोग किया है.आयशा अहमदाबाद के रिलीफ रोड पर स्थित एसवी कॉमर्स कॉलेज में इकोनॉमिक्‍स से एमए कर रही थी. साथ ही एक प्राइवेट कंपनी में काम भी करती थी. उसकी शादी आरिफ से 6 जुलाई, 2018 को हुई थी. इसके बाद आरिफ की ओर से शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने के बाद 10 मार्च, 2020 से आयशा उससे अलग अपने घर पर रह रही थी.

25 फरवरी को सुसाइड से पहले आयशा ने दो मिनट का एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया था. इसमें उसने अपने पिता लियाकत अली मकरानी से अपील की थी कि वह उसके पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की रिपोर्ट ना दर्ज करवाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज