कश्मीर में शांति से बौखलाए आतंकी, दुकानदारों को धमका रहे हैं नकाबपोश बंदूकधारी

अधिकारियों ने कहा कि शरारती तत्व (Unsocial Elements) वाहनों की आवाजाही में बाधा डालने के लिये पटाखों का इस्तेमाल कर रहे हैं. दक्षिणी कश्मीर में दुकान खोलने वाले दुकानदारों को धमकाया जा रहा है.

भाषा
Updated: September 3, 2019, 8:18 PM IST
कश्मीर में शांति से बौखलाए आतंकी, दुकानदारों को धमका रहे हैं नकाबपोश बंदूकधारी
कश्मीर के कुछ इलाकों में दुकान खोलने वालों को नकाबपोश बंदूकधारी डरा रहे हैं.
भाषा
Updated: September 3, 2019, 8:18 PM IST
श्रीनगर. कश्मीर घाटी (Kashmir) में यातायात में बाधा डालने के लिए पटाखों का इस्तेमाल, दुकानदारों को डराते बंदूकधारी युवक और प्रदर्शनकारियों का लोगों को आतंकवादियों (Terrorists) के फरमानों का आदर करने की चेतावनी देने की घटनाएं बार-बार सामने आ रही हैं. यहां 5 अगस्त को राज्य से विशेष दर्जा वापस लेने के बाद से पाबंदियां लागू हैं.

अधिकारियों ने कहा कि शरारती तत्व वाहनों की आवाजाही में बाधा डालने के लिये पटाखों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने यहां करन नगर इलाके में निजी वाहनों पर कुछ युवकों द्वारा पटाखे फेंकने की घटना का भी उदाहरण दिया. अधिकारियों के अनुसार रविवार और सोमवार को सिविल लाइन्स इलाके में बाइक पर सवार दो नकाबपोश बंदूकधारी युवक देखे गए जो लोगों से दुकानें बंद रखने या भयावह परिणाम भुगतने के लिए कह रहे थे.

हड़ताल पर जाने की धमकी दे रहे नकाबपोश
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पारिम्पोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. क्योंकि उसने दुकान बंद रखने के उनके फरमान को ठुकरा दिया था. अधिकारियों के अनुसार रविवार को मध्य कश्मीर के मागम में तीन नकाबपोश देखे गए जो लोगों से पूरी तरह हड़ताल पर जाने के लिए कह रहे थे.

कश्मीर में शांति से बौखलाए हुए हैं आतंकी संगठन


 

पुलिस हालात रख रही है नजर
Loading...

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस हालात पर करीबी नजर रखे हुए है और इस तरह की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा लोगों के बीच डर फैलाने के लिये जिम्मेदार दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

हिज्बुल और लश्कर ने दी धमकी
हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के पोस्टर भी दीवारों और बिजली के खंभों पर चिपके हुए देखे जा सकते हैं, जिसमें लोगों को उनके फरमानों को मानने या परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है.

कभी पाकिस्तानियों का फेवरिट रहा भारत का ये सिनेमा हॉल हुआ बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 8:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...