Home /News /nation /

गुपकर प्रस्ताव का समर्थन कर पूरे देश से साफ हो जाएगी कांग्रेस: जितेंद्र सिंह

गुपकर प्रस्ताव का समर्थन कर पूरे देश से साफ हो जाएगी कांग्रेस: जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कहा कि 'पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन' (पीएजीडी) न सिर्फ जम्मू कश्मीर में बल्कि समूचे देश में कांग्रेस (Congress) के खात्मे का कारण बनेगा.

    नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कांग्रेस एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस से सोमवार को जम्मू क्षेत्र के लोगों को यह स्पष्ट करने को कहा कि क्या वे जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) को बहाल करने के लिए गुपकर प्रस्ताव (Gupkar Declaration) का समर्थन करते हैं. सिंह ने कहा कि 'पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन' (पीएजीडी) न सिर्फ जम्मू कश्मीर में बल्कि समूचे देश में कांग्रेस के खात्मे का कारण बनेगा.

    अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग
    पीएजीडी में नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत जम्मू-कश्मीर के विभिन्न दल शामिल हैं. इसने अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग की है, जो पूर्ववर्ती राज्य को विशेष दर्जा देता था. कार्मिक राज्य मंत्री ने सिंह ने इन राजनीतिक पार्टियों पर जम्मू क्षेत्र से न सिर्फ भेदभाव करने, बल्कि क्षेत्र के खिलाफ मनोवैज्ञानिक युद्ध का नेतृत्व करने का भी आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप क्षेत्र के लोग मानसिक दास बने.

    कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस अपना स्टैंड करें साफ
    उन्होंने कहा कि पहली बार जम्मू-कश्मीर के हर क्षेत्र के लोगों को समान अधिकारों का अनुभव होने लगा है, जिसमें कोई क्षेत्र किसी के अधीन नहीं है. केंद्रीय मंत्री ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा से कहा, 'कांग्रेस पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेंस को जम्मू क्षेत्र के लोगों को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे अनुच्छेद 370 को बहाल करने के लिए गुपकर प्रस्ताव का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस दोनों, आज डोगरा के सम्मान के लिए विलाप कर रहे हैं जबकि ये दोनों दल डोगरा गौरव के साथ समझौता करने के लिए जिम्मेदार हैं.

    पंडित प्रेमनाथ डोगरा को जेल में किया था बंद
    मंत्री ने आरोप लगाया कि इन दोनों पार्टियों ने न सिर्फ डोगरा का दमन किया बल्कि 'हमारे समय के सबसे बड़े डोगरा, पंडित प्रेमनाथ डोगरा' को जेल में बंद किया. सिंह ने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू क्षेत्र की नई पीढ़ी को महाराज हरि सिंह के नाम से लुभाना चाहती हैं. ये दोनों दल समझते हैं कि क्षेत्र के लोगों को शायद इतिहास का ज्ञान नहीं है.

    Tags: Article 370, Jammu and kashmir, Jitendra Singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर