Home /News /nation /

कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, 15 जवानों में से केवल एक ही बचा

कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, 15 जवानों में से केवल एक ही बचा

फाइल फोटो : गेटी इमेजेज

फाइल फोटो : गेटी इमेजेज

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है.

    जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. सेना के बचाव दल ने शुक्रवार को एक और जवान का शव बरामद किया है. इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन भी पूरा हो गया है. बता दें कि बुधवार शाम को गुरेज सेक्टर में बर्फीले तूफान की चपेट में सेना का कैंप आ गया था. इस तूफान से हुए हिमस्खलन में 15 जवान बर्फ में दब गए थे, जिसमें से सिर्फ एक जवान को बचाया जा सका है.

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा ने कश्मीर में हिमस्खलन की घटनाओं में शहीद सैनिकों की मौत पर शोक प्रकट किया. राज्यपाल ने जीओसी 15 कोर के लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधू से बात करके अधिकारी और जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की और हिमस्खलन में घायल हुए जवान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

    सेना के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया था कि बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा के समीप गुरेज सेक्टर में सेना का एक शिविर हिमस्खलन की चपेट आ गया, जिसमें कई सैनिक फंस गए। इसके बाद सेना की ओर से तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. हालांकि एक ही जवान को बचाया जा सका है.

    वहीं, मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में भी हिमस्खलन की चपेट में आने से एक अधिकारी की जान चली गई है. यह घटना बुधवार को हुई थी. प्रशासन ने ताजा हिमपात के चलते कश्मीर घाटी में कुछ स्थानों पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है.

    Tags: Avalanche, Jammu and kashmir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर