होम /न्यूज /राष्ट्र /गुरुग्राम में जर्जर इमारत गिराने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, कई मजदूर दबे, राहत कार्य जारी

गुरुग्राम में जर्जर इमारत गिराने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, कई मजदूर दबे, राहत कार्य जारी

Gurugram News: तीन मंजिला बिल्डिंग को 26 सितंबर से गिराया जा रहा था

Gurugram News: तीन मंजिला बिल्डिंग को 26 सितंबर से गिराया जा रहा था

Gurugram News: इमारतों के ध्वस्तीकरण में लापरवाही का खामियाजा उसमें काम करने वाले मजदूरों को भुगतना पड़ता है. ऐसा ही हा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बिल्डिंग को ध्वस्त करते समय वहां मौजूद थे 20 मजदूर
अग्निशमन विभाग और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर बचाव कार्य में जुटीं

गुरुग्राम. गुरुग्राम के उद्योग विहार में एक पुरानी इमारत को ध्वस्त करते समय (Demolition proceedings) बड़ा हादसा हो गया. इमारत की दो मंजिलें पहले गिराई जा चुकीं थी. सोमवार को सुबह अचानक बाकी हिस्से से भरभराकर गिरने (Building collapsed) से उसमें तीन-चार मजदूर दब गए. अधिकारियों के मुताबिक एक मजदूर को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मौके पर राज्य आपदा प्रबंधन फोर्स (National Disaster Response Force) की टीम द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य जारी है. यह इमारत जर्जर हालत में थी. बारिश के कारण उसकी स्थिति और बदतर हो गई. अधिकारियों ने बताया कि दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं.

डीसीपी वेस्ट दीपक सहारन के मुताबिक उद्योग विहार में सोमवार सुबह करीब सात बजे एक तीन मंजिला पुरानी इमारत उस समय अचानक गिर गई, जब उसे ध्वस्त किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि इस तीन मंजिला इमारत को 26 सितंबर से गिराया जा रहा था, जिसकी दो मंजिलें गिराई जा चुकी थीं. बाकी इमारत के ध्वस्तीकरण के दौरान आज यह हादसा हो गया.

हरियाणाः 20 साल के युवक को मंदिर में बाधकर जमकर पीटा, मौत के बाद शव दूर ले जाकर पेड़ पर लटका

विभागों की टीमों द्वारा बचाव कार्य शुरू
पुलिस उपायुक्त दीपक सहारन का कहना है कि अचानक बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से तीन-चार मजदूर फंस गए, जिनमें से एक को कुछ ही देर में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. पुलिस ने बताया कि हादसे के समय 20 से अधिक मजदूर मौके पर मौजूद थे. सहारन के मुताबिक बचाव अभियान के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है
इसके साथ ही सूचना देने के बाद सिविल डिफेंस और राज्य आपदा प्रबंधन फोर्स (एसडीआरएफ) की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है. बचाव टीम ने उस जगह की पहचान कर ली है, जहां मजदूर फंसे हैं. वहीं अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि एक मजदूर को बचा लिया गया है और बाकी को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है.

Tags: Building collapsed news, Delhi gurugram, Gurugram news, Haryana News Today, Ndrf rescue operation

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें