लाइव टीवी

गुटखा घोटाला: ED के उप निदेशक से सीबीआई ने की पूछताछ

भाषा
Updated: October 11, 2018, 10:47 PM IST
गुटखा घोटाला: ED के उप निदेशक से सीबीआई ने की पूछताछ
प्रतीकात्मक फोटो

यह घोटाला उस वक्त सामने आया जब आयकर विभाग ने आठ जुलाई 2017 को तमिलनाडु के पान मसाला और गुटका निर्माता के कार्यालय और आवास पर छापेमारी की

  • Share this:
तमिलनाडु गुटखा घोटाले की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उप निदेशक से पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि ईडी के उप निदेशक एसके श्योराण से सीबीआई ने चेन्नई में पूछताछ की. जब गुटखा घोटाला हुआ था, उस वक्त वह डीजीसीईआई में सहायक निदेशक के पद पर तैनात थे.

एसके श्योराण ने बताया कि एजेंसी ने घोटाले के संबंध में विल्लुपुरम के पुलिस अधीक्षक एस जयकुमार से भी पूछताछ की.

गुटखा घोटाले का ये मामला 8 जुलाई 2017 को सामने आया जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी के शक में एक गुटखा कंपनी के मालिक के घर में छापेमारी की. इन पर लगभग 250 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप था. गुटखा कंपनी के मालिक के घर के अलावा गोदाम और ऑफिस पर छापा मारा गया था. छापे के दौरान अधिकारियों को एक डायरी मिली थी, जिसमें उन लोगों के नाम थे, जिन्हें कथित तौर पर पैसे दिए गए थे. इनमें से एक नाम राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का भी था.

आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने 2013 में गुटखा और पान मसाला पर रोक लगा दी थी. इस साल अप्रैल में एक डीएमके नेता की याचिका पर इस केस को मद्रास हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंप दिया था. इसके बाद सीबीआई ने कुछ अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2018, 10:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर