होम /न्यूज /राष्ट्र /

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत, PM मोदी ने जनता को कहा धन्यवाद; कांग्रेस का नहीं खुला खाता

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत, PM मोदी ने जनता को कहा धन्यवाद; कांग्रेस का नहीं खुला खाता

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में जीत के बाद पीएम ने दी बधाई.(फाइल फोटो)

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में जीत के बाद पीएम ने दी बधाई.(फाइल फोटो)

Guwahati Nagar Nigam Result 2022: गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) चुनाव की रविवार को हुई मतगणना में भारतीय जनता पार्टी ने 58 और आम आदमी पार्टी ने एक और असम जातीय परिषद ने एक सीट पर जीत हांसिल की है. जीएमसी के 57 वार्ड के लिये शुक्रवार को मतदान हुआ था, जबकि तीन वार्ड में भाजपा उम्मीदवारों को पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: भाजपा-अगप गठबंधन ने रविवार को घोषित गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) के चुनाव परिणाम में प्रचंड जीत हासिल की, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका. असम राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी- असम गण परिषद (भाजपा-अगप) गठबंधन ने 60 में से 58 सीट पर जीत दर्ज की है. अन्य दो सीट में एक सीट आम आदमी पार्टी (आप) और एक सीट असम जातीय परिषद (एजेपी) के हिस्से में आई है.

भाजपा के तीन उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. पार्टी को कुल 52 सीट मिली हैं, जबकि अगप को छह सीट मिली हैं. जीएमसी चुनाव में पहली बार ईवीएम का उपयोग हुआ और पंजीकृत मतदाताओं में से 52.80 फीसदी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 60 सीट पर 197 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने इस जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी और इस जनादेश के लिए राज्य की जनता को धन्यवाद दिया. मोदी ने ट्वीट किया, “धन्यवाद गुवाहाटी. इस सुंदर शहर के लोगों ने असम-भाजपा को विकास का एजेंडा चलाते रहने के लिए अभूतपूर्व बहुमत दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की कड़ी मेहनत को भी आशीर्वाद दिया है. कड़ी मेहनत के लिए मैं सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूं.”

प्रधानमंत्री के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए सरमा ने लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी आपकी बधाई और शुभकामनाओं के लिए हम आपके कृतज्ञ हैं. यह आपके दृष्टिकोण और पूर्वोत्तर में विकास कार्यों का परिणाम है.” पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी जीएमसी चुनाव में जीत के लिए भाजपा और अगप को बधाई दी.

नौ साल पहले 2013 में हुए जीएमसी चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी थी, लेकिन 2016 में असम में भाजपा की सत्ता आने के बाद नगर निगम में कांग्रेस अल्पमत में आ गई थी.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Assam, Guwahati, Himanta biswa sarma, Pm narendra modi

अगली ख़बर