Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    गुवाहाटीः वायुसेना की वर्दी में घूम रहे 11 लोग आईडी नहीं दिखा पाए... पुलिस ने धर दबोचा

    प्रतीकात्मक तस्वीर
    प्रतीकात्मक तस्वीर

    असम (Assam) के गुवाहाटी (Guwahati) में 11 लोग वायुसेना (IAF) की वर्दी पहने जवानों की तरह कथित रूप से गश्त कर रहे थे. पुलिस ने आईडी (ID) मांगी तो दिखा नहीं पाए... पुलिस ने धर दबोचा.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 17, 2020, 11:38 PM IST
    • Share this:
    गुवाहाटी. लोकप्रिय गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के समीप मंगलवार को वायुसेना (Indian Air Force) के कर्मी के भेष में कथित रूप से गश्त कर रहे कम से कम 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

    पुलिस के अनुसार अजारा थाने की टीम ने इन लोगों को हवाई अड्डे के समीप फौजी वर्दी में पाया. खबरों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोग आधिकारिक पहचान पत्र नहीं दिखा पाए.

    गुवाहाटी पुलिस (Guwahati Police) के अतिरिक्त उपायुक्त (पश्चिम) सुप्रोतिव लाल बरुआ ने कहा, ‘‘उनकी आवाजाही से संदेह उत्पन्न हुआ और उन्हें पूछताछ के लिए थाने लाया गया. हमने सभी को फर्जी पाया. हमने एक वाहन और चार मोटरसाइकिलें जब्त की हैं.’’



    बरुआ ने बताया कि उनमें एक भोपाल का बीडीएस छात्र है और उसने बाकी 10 लोगों को वायुसेना के चतुर्थ वर्गीय कर्मियों के जाली नियुक्ति पत्र एवं पहचान पत्र जारी किये थे और उन सभी को हवाई अड्डा क्षेत्र में गश्ती के लिए लाया गया था, जहां बोरझार वायुसेना स्टेशन भी है.
    असम: बागजान गैस कुएं में लगी आग पर 5 महीने के बाद पाया गया काबू

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने एक मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि कहीं इसके पीछे कोई संगठित गिरोह तो नहीं है.’’

    असम ने मिजोरम पुलिस पर अपने भू-भाग में बंकर जैसा ढांचा बनाने का आरोप लगाया

    खबरों के मुताबिक इन लोगों के पास सुरक्षा कर्मियों को कोई हथियार नहीं मिला है. पुलिस ने मंगलवार को उस मकान की तलाशी ली, जहां ये लोग ठहरे हुए थे. पुलिस को कुछ दस्तावेज और फर्जी पहचान पत्र भी मिले हैं.

    पुलिस ने ये सारी जानकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के साथ साझा की हैं. बता दें कि गुवाहाटी एयरपोर्ट (Guwahati Airport) की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ (CISF) के पास है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज