महाराष्ट्र में 25 अक्टूबर से खुलेंगे जिम और फिटनेस सेंटर, सरकार ने खास शर्त के साथ दी इजाजत

महाराष्ट्र सरकार के आदेश के अनुसार, हर घंटे परिसर को संक्रमणमुक्त किया अनिवार्य होगा.
महाराष्ट्र सरकार के आदेश के अनुसार, हर घंटे परिसर को संक्रमणमुक्त किया अनिवार्य होगा.

Gyms and fitness centres allowed to reopen in Maharashtra: मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा के सभी उपाय किये जाने चाहिये जिसमें हर घंटे परिसर को संक्रमणमुक्त किया जाना, सामाजिक मेल जोल की दूरी, सेनिटाइजेशन एवं मास्क का इस्तेमाल आवश्यक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 11:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में जिम एवं फिटनेस केंद्रों (Gyms and fitness centres) को विजयादशमी (Dussehra) के दिन से दोबारा खोलने की अनुमति दी जाएगी, जो 25 अक्टूबर को पड़ रहा है. जिम एंव फिटनेस केंद्रों के प्रति​निधियों के साथ ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जुम्बा और योग तथा स्टीम एवं सौना सुविधा जैसी सामूहिक गतिविधियों को अनुमति नहीं दी जायेगी.

उन्होंने कहा, 'जिम एवं फिटनेस केंद्र लोगों की बेहतरी के लिये है, इसलिये इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए संक्रमण का प्रसार नहीं हो. नियमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिये.' ठाकरे ने कहा कि कोविड-19 प्रतिबंधों को राज्य सरकार धीरे-धीरे हटाने की दिशा में काम कर रही है .
हर घंटे किया जाएगा सैनेटाइजमुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा के सभी उपाय किये जाने चाहिये जिसमें हर घंटे परिसर को संक्रमणमुक्त किया जाना, सामाजिक मेल जोल की दूरी, सेनिटाइजेशन एवं मास्क का इस्तेमाल आवश्यक है. उन्होंने कहा कि प्रशिक्षकों एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच नियमित अंतराल पर की जानी चाहिये.पहले भी दी गई थी जिम खोलने की अनुमतिकेंद्र ने जुलाई में एक नोटिस जारी किया था जिसमें देश के सभी व्यायामशालाओं और योग संस्थानों को 5 अगस्त से फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी, लेकिन कई राज्यों और शहरों ने COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण उन्हें बंद रखा था.कोरोना संक्रमितों के मामले 15 लाख के पारमहाराष्ट्र में शनिवार को 10,259 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 250 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कुल मामले 15,86,321 हो गए हैं, जबकि मृतक संख्या 41,965 पर पहुंच गई है.
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया, पिछले 24 घंटे में 14,238 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है जिसके साथ ही अबतक 13,58,606 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं. राज्य में फिलहाल कोरोना वायरस के 1,85,270 मरीजों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज