Home /News /nation /

हाफिज सईद की रैली में शामिल हो बुरे फंसे फिलिस्तीनी राजदूत, वापस बुलाया गया

हाफिज सईद की रैली में शामिल हो बुरे फंसे फिलिस्तीनी राजदूत, वापस बुलाया गया

हाफिज सईद की रैली में शामिल हो बुरे फंसे फलस्तीनी राजदूत, वापस बुलाया गया

हाफिज सईद की रैली में शामिल हो बुरे फंसे फलस्तीनी राजदूत, वापस बुलाया गया

भारत ने जमात-उद-दावा प्रमुख और 26/11 को हुए मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की इस्लामाबाद में हुई रैली में पाकिस्तान में फलस्तीनी राजदूत की मौजूदगी का मुद्दा गरमा गया है. भारत के विरोध को देखते हुए अब फलीस्तीन ने इस्लामाबाद से अपने राजदूत को वापस बुला लिया है.

अधिक पढ़ें ...
    जमात-उद-दावा प्रमुख और मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ मंच साझा कर फिलिस्तीन के राजदूत बुरी तरह फंस गए गए हैं. भारत की आपत्ति के बाद फिलिस्तीन ने पाकिस्तान से अपने राजदूत को वापस बुलाने का फैसला किया है.

    भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘‘हमने इस संबंध में खबरें देखी हैं. हम नई दिल्ली में फिलिस्तीनी राजदूत और फिलिस्तीनी अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को सख्ती से उठा रहे हैं.’’ खबरों के मुताबिक, इस्लामाबाद में फिलिस्तीनी राजदूत वालिद अबु अली ने पाकिस्तान के रावलपिंडी में दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल की ओर से शुक्रवार सुबह आयोजित एक विशाल रैली में हिस्सा लिया था. दिफा-ए-पाकिस्तान (पाकिस्तान की रक्षा) काउंसिल इस्लामी समूहों का एक गठबंधन है, जिसमें हाफिज का संगठन भी शामिल है.



    फिलिस्‍तीन ने खेद जताया
    भारत के विदेश मंत्रालय के विरोध को देखते हुए फिलिस्‍तीन ने इस मामले में खेद जताया है और साफ किया है कि आतंक को लेकर उसका रुख पूरी तरह से साफ है . भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अबू अल हइजा ने कहा कि पाकिस्तान में हमारे राजदूत ने जो किया वह हमारे सरकार को स्वीकार्य नहीं है. उन्‍होंने कहा कि आतंक के खिलाफ युद्ध में फिलिस्‍तीन हमेशा भारत के साथ खड़ा है.



    राजदूत को पता नहीं था कि कौन है हाफिज
    भारत में फिलिस्‍तीन के राजदूत अदनान अबू अल हैजा ने अपने इस्‍लामाबाद के राजदूत का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें पता नहीं था कि हाफिज कौन हैं. रैली में क्‍योंकि हाफिज का भाषण राजदूत के भाषण के बाद था इसलिए उन्‍हें पता ही नहीं चल सका. जैसे ही हाफिज सईद ने भाषण में अपने बारे में बताया हमारे राजदूत तुरंत वहां से उठकर चले गए

    भारत को जताया भरोसा
    फिलिस्‍तीन ने अपने राजदूत के इस तरह से रैली में शामिल होने के मामले को गंभीरता से लिया है और भरोसा जताया है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आतंकवाद का समर्थन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि फिलिस्तीन भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले लोगों के साथ अपने रिश्ते नहीं रखेगा.

    Tags: 26/11 mumbai attack, Hafiz Saeed, India, Islamabad, Ministry of External Affairs

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर