Home /News /nation /

हज सब्‍सिडी से मुसलमानों को फायदा कम बदमानी ज्‍यादा हुई : नकवी

हज सब्‍सिडी से मुसलमानों को फायदा कम बदमानी ज्‍यादा हुई : नकवी

हज सब्‍सिडी से मुसलमानों को फायदा कम बदमानी ज्‍यादा हुई

हज सब्‍सिडी से मुसलमानों को फायदा कम बदमानी ज्‍यादा हुई

हज सब्‍सिडी खत्‍म किए जाने पर चल रहे विवाद पर बोलते हुए अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा हज सिब्‍सडी से फायदा कम बदमानी ज्‍यादा हो रही थी. उन्‍होंने कहा कि हज सब्‍सिडी का पैसा पढ़ाई के लिए मिलेगा.

    हज सब्‍सिडी खत्‍म किए जाने पर चल रहे विवाद पर बोलते हुए अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा हज सिब्‍सडी से फायदा कम बदमानी ज्‍यादा हो रही थी. उन्‍होंने कहा कि  हज सब्‍सिडी का पैसा पढ़ाई के लिए मिलेगा.

    उन्‍होंने कहा कि जो लोग सब्सिडी पर सवाल उठा रहे हैं वो क्या जोड़ रहे हैं. सरकार के तौर पर हमारी ज़िमेदारी जो है वो हम निभा रहे हैं. हम हाजियों की बाहर भी सुरक्षा करते हैं. उन्‍होंने कहा कि सीएम योगी ने महत्वपूर्ण बात कही कि समावेशी विकास हमारा ध्येय है. समाज का कोई भी हिस्सा अपने को विकास की रोशनी से अलग ना समझे. ये हमारी जिम्मेदारी है. मुस्लिम समाज में पढ़ाई छोड़ने का ड्राप आउट रेट 80 से 90 फीसदी है. हमारी सरकार ने  1 करोड़ 50 लाख बच्चो को स्कॉलरशिप देने का लक्ष्य रखा है. उत्तर प्रदेश ने काफी बेहतर काम किये, पहले अल्पसंख्यकों के लिए उत्तर प्रदेश में कोई खास काम नहीं दिखता था. अब एक बदलाव दिख रहा है.

    Tags: Mukhtar abbas naqvi, उत्तर प्रदेश

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर