खुली छत वाली बसों से घूम सकेंगे दिल्‍ली, दिखेंगे खूबसूरत नजारे

टीवी और फिल्‍मों में दिखने वाली आधी खुली बसों में अब घूमने का लुत्‍फ उठाया जा सकेगा. दिल्‍ली में जल्‍द ही हाफ रूफ ओपन (आधी खुली छत वाली) बसें चलाई जाएंगी.

News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 1:45 PM IST
खुली छत वाली बसों से घूम सकेंगे दिल्‍ली, दिखेंगे खूबसूरत नजारे
दिल्‍ली में चलेंगी ओपन बसें
News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 1:45 PM IST
टीवी और फिल्‍मों में दिखने वाली आधी खुली बसों में घूमने का लुत्‍फ अब दिल्ली में भी उठाया जा सकेगा. दिल्‍ली में जल्‍द ही हाफ रूफ ओपन (आधी खुली छत वाली) बसें चलाई जाएंगी.

दिल्‍ली पर्यटन एवं परिवहन विभाग के साथ होहो (होप ऑन होप ऑफ) बस पीपीपी के माध्‍यम से शुरू करने जा रहा है. अभी तक दिल्‍ली दर्शन के लिए होहो आधी पारदर्शी बसें राजधानी में चला रहा है.

आधी खुली बसों के संबंध में होहो के जीएम जयजीत डे का कहना है कि डीटीडीसी को इस संबंध में प्रस्‍ताव भेजा चुका है. वहीं मंजूरी भी मिल गई है. फिलहाल बातचीत अंतिम पड़ाव में हैं.

बताया जा रहा है कि ये बसें विश्‍वस्‍तरीय डिजाइन और तकनीक से लैस होंगी. इसके साथ ही जीपीएस, विजुअल कमेंट्री सिस्‍टम, टूरिस्‍ट गाइड और वायरलैस जैसी सेवाएं भी मौजूद रहेंगी. इसका किराया भी दिल्‍ली में दौड़ रही होहो बस के बराबर ही होगा.

ऐसे में दिल्‍ली की कुतुबमीनार, लाल किला, पुराना किला जैसे तमाम एतिहासिक स्‍थलों का दीदार इन बसों से किया जा सकेगा. इसमें 30 यात्री एक साथ बैठ सकेंगे.

ऐसी होंगी बसें

ये बसें आगे से ढकी हुई होंगी. जिसमें एसी होगा. इसके साथ ही इसके पीछे का हिस्‍सा ट्रक की तरह खुला होगा. यह बस आम बसों की अपेक्षा ऊंचे डेक वाली होंगी, ताकि लोग इससे राजधानी के नजारे देख सकें.

इसमें दोनों तरह से पर्यटक सफर कर सकेंगे. बसों के खुले हिस्‍से में भी और बंद हिस्‍से में बैठकर भी.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर