दिल्ली का हनीफ है कांग्रेस दफ्तर में आत्महत्या की कोशिश करने वाला

कांग्रेस दफ्तर में मंगलवार दोपहर खासी चहल-पहल थी. ज्यादातर लोग दफ्तर के अंदर थे, अचानक वहां तैनात पुलिस वाले दौड़ने लगे.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:06 PM IST
दिल्ली का हनीफ है कांग्रेस दफ्तर में आत्महत्या की कोशिश करने वाला
फोटो- हनीफ को पेड़ पर से उतारते पुलिस के जवान.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:06 PM IST
आत्महत्या की कोशिश से दिल्ली कांग्रेस दफ्तर में सनसनी फैलाने वाला कांग्रेस कार्यक्रम दिल्ली का हनीफ है. हनीफ का अपना छोटा-मोटा काम है. लेकिन वह कई वर्षों से कांग्रेस के साथ जुड़ा हुआ है. मंगलवार दोपहर जब कांग्रेस दफ्तर में खासी चहल-पहल थी और ज्यादातर लोग दफ्तर के अंदर कमरों में थे तो अचानक से वहां तैनात पुलिस वाले दौड़ने लगे.

उन्होंने देखा कि थोड़ी देर पहले तक उन्हीं के पास खड़ा हनीफ पेड़ पर चढ़ने की कोशिश कर रहा है. उसके हाथ में रस्सी भी है. लेकिन इससे पहले की हनीफ पेड़ पर चढ़ पाता, पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. हनीफ की मांग थी, 'राहुल गांधी इस्‍तीफा वापस लें नहीं तो मैं फांसी लगाकर जान दे दूंगा.'

वहीं दफ्तर के बाहर कई कार्यकर्ता धरने पर बैठे हुए हैं. उनकी भी मांग है कि राहुल गांधी इस्तीफा वापस लें. जानकार बता रहे हैं कि हनीफ भी कुछ समय के लिए इसी धरने में शामिल होता था लेकिन आज वो धरने पर न बैठकर सीधे दफ्तर के अंदर आ गया.

थोड़ी देर यहां-वहां घूमने के बाद उसने फांसी लगाने की कोशिश की. घटना के फौरन बाद पुलिस हनीफ को थाने ले गई. बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने की कोशिश के जुर्म में पुलिस हनीफ पर एफआईआर भी दर्ज कर सकती है.

इस्‍तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी

उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार इस्‍तीफा देने पर अड़े हुए हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि वह यह जिम्मेदारी नहीं संभालेंगे. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे.

बैठक में कांग्रेस के 51 सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने की गुजारिश की. सूत्रों के मुताबिक राहुल ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है. राहुल गांधी ने पार्टी सांसदों से साफ कहा है कि अब वह कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहते. पार्टी को उनका रिप्लेसमेंट जल्द देखना पड़ेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- अमेठी-अलवर सहित मोदी सरकार का देश को 5 सैनिक स्कूल का तोहफा

मॉब लिंचिंग के शिकार हुए लोगों में आधे से ज्यादा गैर-मुस्लिम

मोदी सरकार का मुस्लिम लड़कियों को एक और बड़ा तोहफा

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का ये है ‘मिशन कश्मीर’
First published: July 2, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...