'उड़ान स्‍कीम' के तहत भी फिर से शुरू होंगी फ्लाइट, हरदीप सिंह पुरी ने दी जानकारी

'उड़ान स्‍कीम' के तहत भी फिर से शुरू होंगी फ्लाइट, हरदीप सिंह पुरी ने दी जानकारी
घरेलू उड़ानों को नहीं मिल रहे हैं यात्री (प्रतीकात्‍मक तस्वीर)

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच करीब दो महीने घरेलू विमानों (Domestic Flights) का संचालन देशभर में सोमवार से बहाल होगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दो महीने से बंद चल रही घरेलू उड़ान सेवाएं (Domestic Flights) 25 मई से फिर शुरू होने जा रही हैं. इस बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep singh puri) ने रविवार को एक और घोषणा की है. उनके अनुसार देश में उड़ान स्‍कीम के तहत भी उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करने का निर्णय‍ लिया गया है.

मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया, 'नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने देश में उड़ान स्‍कीम के तहत विमान सेवाएं फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है. इसके तहत नॉर्थ-ईस्‍ट क्षेत्र, पहाड़ी इलाकों, आईलैंड की फ्लाइट और कम दूरी वाली फ्लाइट को प्राथमिकता दी जाएगी. फ्लाइट्स का संचालन बेहतर तरीके से किया जाएगा.'

 





कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच करीब दो महीने तक उड़ानें निलंबित रहने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार घरेलू विमानों का संचालन देशभर में सोमवार से बहाल होगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने घरेलू यात्रा के लिए रविवार को दिशा-निर्देश जारी कर यात्रियों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी और राज्यों से हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों के प्रस्थान बिंदुओं पर थर्मल स्क्रीनिंग सुनिश्चित करने को कहा है.

 News18 Polls: लॉकडाउन खुलने पर ये काम कबसे और कैसे करेंगे आप?


घरेलू यात्रा (हवाई/ट्रेन/ अंतर राज्यीय बस यात्रा) के लिए जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया कि संबंधित एजेंसियों को यात्रियों को टिकट के साथ क्या करें और क्या न करें की सूची भी उपलब्ध करानी होगी.

यह भी पढ़ें: कोरोना से मौत के बाद शव नहीं ले रहे लोग, व्‍यक्ति ने किया 68 का अंतिम संस्‍कार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading