लाइव टीवी

भूख हड़ताल की चेतावनी के बाद हार्दिक पटेल पुलिस हिरासत में

News18.com
Updated: May 27, 2019, 6:06 PM IST
भूख हड़ताल की चेतावनी के बाद हार्दिक पटेल पुलिस हिरासत में
सूरत की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन करने की धमकी को लेकर पुलिस ने हार्दिक पटेल को हिरासत में ले लिया.

सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने दुर्घटना वाली जगह पर प्रदर्शन करने की सरथाना पुलिस से अनुमति मांगी थी लेकिन उसे अनुमति नहीं मिली. इसके बावजूद पटेल उस जगह जा रहे थे.

  • News18.com
  • Last Updated: May 27, 2019, 6:06 PM IST
  • Share this:
पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने उस वक्क हिरासत कर लिया जब उन्होंने सूरत दुर्घटना को लेकर भूख हड़ताल करने की धमकी दी. कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने चेतावनी दी कि अगर गुजरात की सरकार ने सूरत के मेयर और अन्य अधिकारियों पर अग्निकांड मामले में कार्रवाई नहीं की तो वह भूख हड़ताल पर बैठेंगे. इसके बाद पुलिस ने सोमवार को उन्हें हिरासत में ले लिया. सूरत अग्निकांड में 22 छात्रों की मौत हो गई थी.

सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने दुर्घटना वाली जगह पर प्रदर्शन करने की सरथाना पुलिस से अनुमति मांगी थी लेकिन उसे अनुमति नहीं मिली. इसके बावजूद पटेल उस जगह जा रहे थे. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने सरथाना इलाके में अग्निकांड वाली जगह के पास प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी, इसलिए उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

मांगी थी प्रदर्शन करने की अनुमति
शर्मा ने कहा, 'उन्होंने प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी. हम अनुमति नहीं दे सकते, क्योंकि कल उन्होंने उस जगह का दौरा किया जहां उन पर विरोधी गुट के एक सदस्य ने हमला किया था. यह उनकी सुरक्षा का सवाल है. साथ ही हम हर दिन उन्हें इलाके का दौरा करने की अनुमति नहीं दे सकते.'

 हिरासत में लिया गया
बहरहाल, पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सदस्य धार्मिक मालवीय ने कहा कि पटेल को कामरेज राजमार्ग से उस समय हिरासत में लिया गया जब वह आरक्षण आंदोलन के नेता अल्पेश कथीरिया के घर जा रहे थे. कथीरिया वर्तमान में देशद्रोह के मामले में जेल में बंद हैं. उन्होंने कहा कि पटेल को इच्छापुर थाने ले जाया गया. बता दें कि सरथाना इलाके में शुक्रवार को चार मंजिला तक्षशिला आर्केड में आग लग जाने के कारण 18 छात्राओं सहित 22 छात्रों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें :
Loading...

राहुल गांधी का अध्यक्ष बने रहना क्यों सूट करता है बड़े नेताओं को?


बेटे को टिकट दिलाने पर राहुल गांधी की नाराजगी के बाद अशोक गहलोत ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये जवाब


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 5:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...