अहमदाबाद में हार्दिक पटेल और उनके समर्थक हिरासत में लिए गए

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और उनके समर्थकों को रविवार को अहमदाबाद के निकोल इलाके में उपवास आयोजित करने का प्रयास करने पर गिरफ्तार कर लिया गया.

भाषा
Updated: August 19, 2018, 11:00 PM IST
अहमदाबाद में हार्दिक पटेल और उनके समर्थक हिरासत में लिए गए
हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 19, 2018, 11:00 PM IST
पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और उनके समर्थकों को रविवार को अहमदाबाद के निकोल इलाके में उपवास आयोजित करने का प्रयास करने पर गिरफ्तार कर लिया गया. पाटीदार आंदोलन समिति ने इस इलाके के पार्किंग वाले स्थान पर रविवार के उपवास कार्यक्रम की योजना बना रखी थी. इस सांकेतिक उपवास का लक्ष्य 25 अगस्त को हार्दिक के नियोजित कार्यक्रम के लिए मैदान आवंटन की मांग था. पटेल नौकरियों एवं शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहे हैं.

हार्दिक ने 25 अगस्त से आरक्षण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठने की घोषणा की थी. डीसीपी (अपराध शाखा) दीप भद्रन ने कहा, 'हार्दिक और आठ अन्य लोग हार्दिक के घर के बाहर अवैध रूप से जमा होने और अन्य आरोपों को लेकर हिरासत में लिए गए हैं.'

पुलिस के मुताबिक निकोल और रामोल इलाकों से 30 नेता और समर्थक गिरफ्तार किए गए हैं. वो प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे जिसकी पुलिस अनुमति नहीं थी. हार्दिक को हिरासत में लिए जाने के बाद कई पाटीदार आंदोलन समिति सदस्यों ने उनकी रिहाई की मांग करते हुए अपराध शाखा के सामने प्रदर्शन किया.

इस प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले हार्दिक पटेल के सहयोगी निखिल सवानी ने बीजेपी पर दमन का आरोप लगाया. हार्दिक ने 25 अगस्त के कार्यक्रम के लिए अनुमति के संबंध में हस्तक्षेप करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से भेंट की थी.
First published: August 19, 2018, 11:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...