गुजरात कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे पर गुस्से में हार्दिक पटेल, कह डाली ये बात

गुजरात कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे पर गुस्से में हार्दिक पटेल, कह डाली ये बात
गुजरात कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे पर गुस्से में हार्दिक पटेल

गुजरात (Gujarat) में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha election) से पहले राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. अब तक वहां कांग्रेस (Congress) के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में बाकी विधायकों को बचाने के लिए कांग्रेस ने उन्हें रिसॉर्ट में भेज दिया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha election) से पहले जिस तरह से कांग्रेस (Congress) में भगदड़ मची है उसका सीधा फायदा अब बीजेपी को मिलता दिखाई दे रहा है. कांग्रेस विधायकों की ओर से गुजरात विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपे जाने से नाराज कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने विवादित बयान दिया है. हार्दिक पटेल ने कहा है कि ऐसे लोगों को चप्पलों से पीटना चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें ये तो नहीं पता कि कांग्रेस विधायकों ने डर से इस्तीफा दिया है या फिर लालच में आकर, पर जनता उन्हें माफ नहीं करेगी.

हार्दिक पटेल ने कहा, मैं मानता हूं कि जो लोग जनता के साथ द्रोह करके, पैसों के लालच में, साम दाम दंड भेद की वजह से गए हैं, ऐसे लोगों को जनता को अब चप्पलों से पीटना चाहिए. गौरतलब है कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. अब तक वहां कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में बाकी विधायकों को बचाने के लिए कांग्रेस ने उन्हें रिसॉर्ट में भेज दिया है. राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को मतदान होगा, इनमें गुजरात की 4 सीट भी शामिल है.





कांग्रेस ने अपने 65 विधायकों को अलग-अलग जोन में रिजॉर्ट में भेज दिया है. उत्तरी क्षेत्र के 21 विधायक अम्बाजी के रिजॉर्ट पहुंचे हैं. हर जोन की जिम्मेदारी बड़े नेताओं को सौंपी गई है. बता दें कि मार्च महीने से लेकर अबतक कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :- राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में राजनीतिक खींचतान, कांग्रेस ने 65 विधायकों को रिसॉर्ट भेजा

 बीजेपी पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप
कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है. पिछले दिनों ट्वीट करते हुए कांग्रेस ने कहा था कि गुजरात में बीजेपी सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सफल नहीं हो सकी है, लेकिन विधायकों के खरीद फरोख्त पर उसका पूर्ण नियंत्रण है. क्या कोई भी सरकार या कोई भी पार्टी इस स्तर पर पहुंच सकती है.

इसे भी पढ़ें :- राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को होगा मतदान, जानें किस राज्य में कितनी सीटें

क्या है गुजरात में राज्यसभा का गणित?
राज्यसभा के गणित को समझें तो गुजरात विधानसभा में बीजेपी के पास 103 विधायक हैं, जबकि एनसीपी से एक और बीटीपी के 2 विधायकों का भी उसे समर्थन है. कुल मिलाकर 106 विधायक बीजेपी के पास है. अभी तक कांग्रेस के पास 73 विधायक थे, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी का भी साथ था. लेकिन नए समीकरण में 8 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद कांग्रेस के पास 65 विधायक ही रह गए हैं. जिग्नेश मेवानी को लेकर 66 विधायकों की संख्या है.

इसे भी पढ़ें :-
First published: June 7, 2020, 12:21 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading