अब आरक्षण के लिए दांडी मार्च करेंगे हार्दिक पटेल

आरक्षण की मांग पर अड़े पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल अब दांडी मार्च करेंगे। ये यात्रा दांडी से अहमदाबाद तक जाएगी।

News18India
Updated: September 3, 2015, 9:16 PM IST
अब आरक्षण के लिए दांडी मार्च करेंगे हार्दिक पटेल
News18India
Updated: September 3, 2015, 9:16 PM IST
अहमदाबाद। आरक्षण की मांग पर अड़े पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल अब दांडी मार्च करेंगे। ये यात्रा दांडी से अहमदाबाद तक जाएगी। इस महीने की 5 या 6 को दांडी मार्च निकलने की संभावना है। पाटीदार समाज की दांडी मार्च गुजरात के 9 जिलों से गुजरेगी। हार्दिक हर रोज 30 किमी  का सफर तय करेंगे।

गुजरात मैं आरक्षण के मुद्दे पर हार्दिक पटेल पांच या छह सितंबर को दांडी से अहमदाबाद की यात्रा शुरू करेगा। यात्रा की पूरी रूपरेखा तैयार हो चुकी है। यह यात्रा पांच सितंबर या छह सितंबर से दांडी से शुरू होगी जो 9  जिलों से गुजरती हुई 25 सितंबर को अहमदाबाद पहुंचेगी। यात्रा की अगुवाई हार्दिक पटेल खुद करेंगे।

महात्मा गांधी के रास्ते पर चलने की दुहाई देने वाली पटेल नेता हार्दिक दांडी से अहमदाबाद की यात्रा करने वाले है। हालांकि गांधी ने अहमदाबाद से दांडी यात्रा की थी नमक सत्याग्रह को लेकर हालांकि कहने वाले कह रहे है की हार्दिक उलटी राह पकडे हुए है।

यह यात्रा नौ जिलों से गुजरती हुई 25 सितंबर को अहमदाबाद पहुंचेगी।  इस यात्रा को लेकर हर जिला प्रशाशन से मंजूरी लेने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। केवल दांडी से मंजूरी के लिए इंतेजार किया जा रहा है हालांकि जिन जिलों में यात्रा की मंजूरी मिली है वहां शर्त है कि मसलन कानून व्यवस्था बिगड़ने पर पूरी जिम्मेवारी हार्दिक पटेल और पाटीदार आरक्षण समिति की होगी।
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर