हार्दिक पटेल अब पानी भी नहीं पियेंगे, समर्थन में 24 घंटे उपवास करेगी कांग्रेस

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने सरकार की ओर से कोई सकारात्मक प्रस्ताव न मिलने के चलते पानी भी न पीने का ऐलान किया है.

News18Hindi
Updated: September 6, 2018, 9:10 PM IST
हार्दिक पटेल अब पानी भी नहीं पियेंगे, समर्थन में 24 घंटे उपवास करेगी कांग्रेस
13 दिनों से अनशन पर बैठे हैं हार्दिक पटेल
News18Hindi
Updated: September 6, 2018, 9:10 PM IST
पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने सरकार की ओर से कोई सकारात्मक प्रस्ताव न मिलने के चलते, पानी भी न पीने का ऐलान किया है. पाटीदार आरक्षण समिति ने हार्दिक के इस फैसले पर कहा कि सरकार हार्दिक के जीवन के साथ खेल रही है. वहीं गुजरात कांग्रेस ने घोषणा की है कि यदि राज्य सरकार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत नहीं करती है तो वह उनके समर्थन में शुक्रवार को 24 घंटे का उपवास रखेगी.

सरकार को चेतावनी देते हुए पास ने कहा कि किसानों को मजबूर न करे सरकार. अब जब तक सरकार हार्दिक पटेल की मागों को नहीं मानती है तब तक हार्दिक ने पानी पीने का त्याग किया है.

हार्दिक पटेल का 13 दिनों से जारी अनशन बृहस्पतिवार को भी खत्म नहीं हो सका. इस मुद्दे के समाधान के लिए कुछ पाटीदार संगठनों ने मंगलवार को राज्य के मंत्रियों से मुलाकात की थी, जिसके बाद हार्दिक के नेतृत्व वाले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) ने इन संगठनों पर बीजेपी के एजेंट होने का आरोप लगाया है. अब पाटीदार संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा है कि अब वे इस मामले में तब तक मध्यस्थता नहीं करेंगे जब तक PAAS उन्हें लिखित में इसका अधिकार नहीं देती.

डॉक्टरों ने मंगलवार को हार्दिक पटेल के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की थी. जिसके कुछ घंटों बाद राज्य की बीजेपी सरकार ने गांधीनगर में पाटीदार समुदाय के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की थी. बता दें कि 11 दिनों में हार्दिक का करीब 20 किलो वजन कम हो गया है. हार्दिक ने किसानों की कर्ज माफी और सरकारी नौकरियों और शिक्षा के क्षेत्र में ओबीसी वर्ग के तहत पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांगों को लेकर 25 अगस्त को अनशन शुरू किया था.


ये भी पढ़ें-

SC/ST एक्ट से क्यों नाराज हैं सवर्ण?
Section 377: यहां जानें Supreme Court के फैसले की 10 बड़ी बातें
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर