कोरोना वायरस: कुंभ मेले से कर्नाटक लौटने वालों को तुरंत कराना होगा RT-PCR टेस्ट

कोरोना संक्रमण के चतले कुंभ को जल्द खत्म करने की चर्चा चल रही है. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण के चतले कुंभ को जल्द खत्म करने की चर्चा चल रही है. (फाइल फोटो)

Karnataka Coronavirus News: कुंभ से लौटने पर लोगों को सूचित करना होगा कि वे पृथक-वास में हैं और उन्हें तुरंत आरटी-पीसीआर से जांच करानी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 7:56 AM IST
  • Share this:

बेंगलुरु. हरिद्वार के कुंभ मेले से कर्नाटक लौटने वालों को तुरंत ही अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा. राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने गुरुवार को यह आदेश जारी किया है. कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार सेवा आयुक्त ने कहा, "हरिद्वार के कुंभ मेले में शामिल होने के बाद वहां से कर्नाटक लौट रहे सभी लोग यहां पहुंचने के तुरंत बाद ही अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराएं."



कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने ट्वीट किया, ‘‘हरिद्वार में कुंभ मेला से राज्य लौटने वाले श्रद्धालु निश्चित रूप से घर पर पृथक-वास में रहें और कोरोना वायरस की जांच करायें. मैं श्रद्धालुओं से अनुरोध करता हूं कि जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर ही वे अपनी रोजाना की गतिविधि को जारी रखें.’’



स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाओं के आयुक्त के. वी. त्रिलोक चंद्रा ने इस संबंध में एक परिपत्र जारी किया है. भारत सरकार द्वारा हरिद्वार में कुंभ मेला जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का हवाला देते हुए चंद्रा ने कहा, ‘‘कुंभ मेला में शामिल होने वाले श्रद्धालु या आगंतुकों को मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया जाता है.’’



Youtube Video

उन्होंने कहा कि लौटने पर उन्हें सूचित करना होगा कि वे पृथक-वास में हैं और उन्हें तुरंत आरटी-पीसीआर से जांच करानी होगी तथा संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर ही रोजमर्रा की गतिविधि शुरू करनी होगी. दूसरी ओर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने 14 अप्रैल को कहा कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे.



(इनपुट भाषा से भी)


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज