• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सिद्धू की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले हरीश रावत- पंजाब पर अभी कुछ फाइनल नहीं

सिद्धू की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले हरीश रावत- पंजाब पर अभी कुछ फाइनल नहीं

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की.

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की.

हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा, 'कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जब तक कोई ऐलान नहीं करतीं तब तक कुछ फाइनल नहीं है.' नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों पर हरीश रावत ने कहा कि ये कौन कह रहा है, मैंने जो कहा उसे सही तरीके से पढ़ा जाना चाहिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस की पंजाब इकाई (Punjab Congress) में चल रही कलह के बीच राज्य के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. यह मुलाकात उस वक्त हुई है जब पार्टी की पंजाब इकाई में संगठनात्मक बदलाव की तैयारी और इसमें सिद्धू को महत्वपूर्ण भूमिका देने की चर्चा है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी इस बैठक में मौजूद थे.

    सोनिया गांधी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की बैठक खत्‍म होने के बाद हरीश रावत ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, 'मैं यहां पार्टी अध्यक्ष के सामने अपनी बात रखने आया था. जैसे ही मुझे पंजाब कांग्रेस के बारे में उनके फैसले के बारे में जानकारी मिलेगी, मैं आपको (मीडिया) बता दूंगा.' हरीश रावत ने कहा, 'कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी जब तक कोई ऐलान नहीं करतीं तब तक कुछ फाइनल नहीं है.' नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों पर हरीश रावत ने कहा कि ये कौन कह रहा है, मैंने जो कहा उसे सही तरीके से पढ़ा जाना चाहिए.



    इसे भी पढ़ें :- पंजाब में सिद्धू के कांग्रेस चीफ बनने की खबरों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह खेमे में क्यों मची है हलचल, समझिए

    सूत्रों का कहना है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पार्टी संगठन में सिद्धू को महत्वपूर्ण भूमिका दिए जाने का विरोध किया है, हालांकि रावत ने ऐसी खबरों को खारिज किया है. रावत ने कहा कि आलाकमान एक ऐसे फॉर्मूले पर काम कर रहा है, जिससे अमरिंदर सिंह और सिद्धू दोनों मिलकर काम करें और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाएं. अमरिंदर सिंह और सिद्धू दोनों ने गुरुवार को चंडीगढ़ में अपने समर्थकों के साथ बैठकें कीं.

    इसे भी पढ़ें :- सिद्धू को अध्यक्ष बनाने की खबरों पर कैप्टन हुए नाराज, बैठकों का दौर जारी

    उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों से पंजाब कांग्रेस में खुलकर कलह देखने को मिल रही है. पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पार्टी में कलह को दूर करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था. इस समिति ने मुख्यमंत्री समेत पंजाब कांग्रेस के 100 से अधिक नेताओं की राय ली और फिर अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी. पिछले दिनों अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. सिद्धू भी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज