संयम, नियम और... 8 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों को हर्षवर्धन ने दिए कोरोना से निपटने के टिप्स

बैठक के बाद हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य सरकारें संयम के साथ काम कर रही हैं

बैठक के बाद हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य सरकारें संयम के साथ काम कर रही हैं

Harsh Vardhan Meeting with 8 State Health Minister: हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोरोना नियमों का पालन करना काफी जरूरी है. कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन सबसे प्रभावी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से बिगड़े हालातों के बीच कई राज्य वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. इसी बीच केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Harsh Vardhan) ने आज उन राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के संग बैठक की, जो कोविड टीकाकरण में पिछड़ रहे हैं. इस बैठक में हर्षवर्धन के साथ जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, बिहार, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए. बैठक के दौरान हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आ रही है.

इस बैठक में 8 राज्यों के स्वास्थ्यमंत्रियों को हर्षवर्धन ने कोरोना से निपटने के लिए टिप्स दिए. हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य सरकारें संयम के साथ काम कर रही हैं. इस बैठक में कोरोना वायरस को कम करने के उपायों पर चर्चा की गई. कोरोना वायरस के मामलों में अचानक इजाफा हुआ है. राज्यों के साथ बैठक में कोरोना से निपटने की रणनीति तय हुई है.

Youtube Video

कोरोना नियमों का पालन करना है बहुत जरूरी
हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोरोना नियमों का पालन करना काफी जरूरी है. कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन सबसे प्रभावी है. 18-44 साल की उम्र के लोगों को जोड़ने के बाद एक मई से बड़े स्तर पर टीकाकरण जारी है. देश में 45 साल से उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन निशुल्क मुहैया करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली के DRDO कोरोना अस्पताल को सबसे पहले दी जाएगी एंटी-कोविड ड्रग 2 DG, जानें इसकी खूबियां

पूरे देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 2 करोड़ के करीब



बता दें कि भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2 करोड़ के करीब तक पहुंच गई है. इनमें 37 लाख से ज्यादा मरीज अभी भी संक्रमित हैं. दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से केस हर दिन भारत में ही बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 3, 48,421 नए कोरोना केस सामने आए हैं और इस दौरान 4205 संक्रमितों की मौत हो गई है. हालांकि 3,55,338 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.


वहीं, 11 मई तक देशभर में 17 करोड़ 52 लाख 35 हजार 991 कोरोना वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं. बीते दिन 24 लाख 46 हजार 674 टीके लगाए गए. वहीं अब तक करीब 30.75 करोड़ कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज