लाइव टीवी

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- 'जनता कर्फ्यू' को लेकर फैलाई जा रही गलत अफवाह, लोग न दें ध्यान

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 4:32 PM IST
स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- 'जनता कर्फ्यू' को लेकर फैलाई जा रही गलत अफवाह, लोग न दें ध्यान
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कुछ लोग जनता कर्फ्यू को लेकर गलत अफवाह फैला रहे हैं (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने कहा , 'कुछ असामाजिक तत्व गलत अफवाह फैला रहे हैं कि जनता कर्फ्यू के समाप्त होने के बाद कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 4:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को मात देने के लिए आज पूरा देश 'जनता कर्फ्यू' का पालन कर रहा है. इसके चलते ट्रेनें, एयरपोर्ट सब बंद हैं. बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग घरों में बैठकर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोक रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक 'जनता कर्फ्यू' ऐलान किया है. इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) का बड़ा बयान सामने आया है. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि कुछ असामाजिक तत्व जनता कर्फ्यू को लेकर गलत अफवाह फैला रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा , 'कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैला रहे हैं कि जनता कर्फ्यू के समाप्त होने के बाद कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा. वे रात 9 बजे के बाद लोगों को बाहर आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.' हर्षवर्धन ने कहा, 'यह सूचना गलत है और जनता को गुमराह करने का प्रयास है. मैं अपील करता हूं ऐसी अफवाओं पर ध्यान नहीं दिया जाए.'



कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़कर रविवार को 370 पर पहुंच गए हैं. वहीं, महाराष्ट्र और बिहार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. इससे देश में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. भारतीय मेडिकल रिसर्च संस्थान (ICMR) ने देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आने की पुष्टि की है. गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस के मद्देनजर अंतरराज्यीय बस सेवाओं को 31 मार्च तक स्थगित करने का निर्देश दिया है.

कई जगहों पर लगी रोक
इस बीच, कई राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही और भीड़भाड़ को सीमित करने के अलावा कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है. देश में रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा था कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें.

ये भी पढ़ें : कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनें: मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर