Assembly Banner 2021

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- कोरोना से मृत्यु दर बेहद कम, लेकिन हम नहीं कर सकते हैं लापरवाही

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (फाइल फोटो)

Covid-19: महाराष्ट्र में शुक्रवार को 15,817 नए मामले सामने आए. लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2021, 12:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में कोरोना (Coronavirus) के आंकड़े ने हर किसी को डरा दिया है. कई राज्यों से कोरोना के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लोगों से सावधानियां बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने के बाद भी लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 13 लाख 33 हजार 728 हो गई है.

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, ' भारत में सबसे कम मृत्यु दर है और अब यहां कोरोना की वैक्सीन भी आ गई है. लेकिन इसके बावजूद ये लापरवाही बरतने का समय नहीं है. लोगों की लापरवाही के कारण छह राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं. मैं सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने का आग्रह करता हूं. '

हर्षवर्धन की टिप्पणी पिछले एक महीने के दौरान कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इज़ाफे के बाद आई है. बता दें कि महाराष्ट्र और केरल से लगातार कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. इसके अलावा पंजाब, गुजरात और तमिलनाडु के भी हालात ठीक नहीं हैं. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 15,817 नए मामले सामने आए. लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए. राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे, जिसके बाद नए मामलों में गिरावट आई थी.

गुजरात में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 715 नए मरीजों की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 2,76,622 तक पहुंच गए.एक अधिकारी ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हुई है जबकि इस दौरान 495 मरीज संक्रमण से उबरे हैं. अहमदाबाद और सूरत में एक-एक मरीज की मौत के बाद गुजरात में मृतक संख्या बढ़कर 4,420 तक पहुंच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज