लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी सोनाली फोगाट ने खट्टर और हुड्डा को इस मामले में छोड़ा पीछे

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 6:57 PM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी सोनाली फोगाट ने खट्टर और हुड्डा को इस मामले में छोड़ा पीछे
हरियाणा के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्‍याशी सोनाली फोगाट को अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, कनाडा समेत कई देशों में जमकर सर्च किया जा रहा है.

आदमपुर विधानसभा सीट (Adampur Constituency) से कांग्रेस प्रत्‍याशी कुलदीप बिश्‍नोई (kuldeep bishnoi) के सामने बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरीं सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) के बारे में गूगल (Google) पर सबसे ज्‍यादा सर्च कर रहे हैं देश-दुनिया के लोग. इस मामले में टिक-टॉक स्‍टार सोनाली हरियाणा (Haryana) के सभी दिग्‍गज नेताओं से आगे निकल गई हैं. बीजेपी की ओर से प्रत्‍याशी (BJP Candidate) घोषित होने के बाद अचानक उनके बारे में लोगों की दिलचस्‍पी बढ़ गई है. लोग उनकी उम्र, उनके वीडियोज और उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में सर्च कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 6:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए मतदान (Polls) का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, लोगों की मैदान में उतरे नेताओं के बारे में दिलचस्‍पी भी बढ़ती जा रही है. लोग मतदान से पहले अपने नेता के बारे में सबकुछ जान लेना चाहते हैं. इसके लिए लोग गूगल सर्च (Google Search) का भी सहारा ले रहे हैं. इस मामले में इस बार आदमपुर विधानसभा क्षेत्र (Adampur Constituency) से बीजेपी प्रत्‍याशी (BJP Candidate) सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) ने सीएम मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) और पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा (BS Hooda) तक को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि हरियाणा विधानसभा के लिए 21 अक्‍टूबर को मतदान होना है. चुनाव परिणाम 24 अक्‍टूबर को सामने आ जाएंगे.

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की सियासी शख्सियत बन गई हैं सोनाली
सोनाली फोगाट, खट्टर और हुड्डा के अलावा लोग रणदीप सिंह सुरजेवाला, अभय चौटाला और कुलदीप बिश्नोई जैसे नेताओं के बारे में भी गूगल सर्च के जरिये जानकारियां जुटा रहे हैं. हरियाणा के इस चुनाव में सोनाली फिलहाल सबसे ज्यादा सर्च (Most Searched) की जाने वाली राजनीतिक हस्ती हैं. बीजेपी ने जब से उन्हें आदमपुर से मैदान में उतारा है, तब से ही वह ट्रेंड कर (Trending) रही हैं. लोग सोनाली फोगाट को लेकर काफी उत्सुक हैं और लगातार गूगल पर उनकी उम्र, उनके वीडियोज और उनकी पर्सनल लाइफ (Personal Life) के बारे में सर्च कर रहे हैं.

भारत के कई राज्‍यों के अलावा अमेरिका, इंग्‍लैंड समेत कई देशों में की जा रहीं सर्च

आंकड़ों पर नजर डालें तो चुनाव का टिकट मिलने से पहले तक लोग सोनाली फोगाट के बारे में ज्‍यादा सर्च नहीं कर रहे थे, लेकिन बीजेपी की ओर से उन्हें टिकट देने की घोषणा के साथ ही वह चर्चा में आ गईं. गूगल सर्च के मामले में सोनाली अन्य नेताओं से कई गुना आगे हैं. पिछले कुछ दिनों में सोनाली को हरियाणा से ज्यादा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), असम (Assam), उत्तराखंड (Uttarakhand), कर्नाटक (Karnataka) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सर्च किया गया है. उनके बारे में सर्च करने वाले लोग सिर्फ भारत में ही नहीं हैं. उन्हें अमेरिका (US), ऑस्ट्रेलिया (Australia), इंग्लैंड (England), कनाडा (Canada) समेत कई देशों में जमकर सर्च किया जा रहा है.

छोटे पर्दे के कई धारावाहिकों में भी काम कर चुकी हैं सोनाली फोगाट
सोनाली फोगाट हरियाणा बीजेपी महिला मोर्चा (Women Wing of BJP) की नेता और सोशल नेटवर्किंग एप टिक-टॉक (Tik-Tok) की स्टार हैं. उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. सोनाली मूल रूप से हरियाणा के फतेहाबाद की हैं. उनकी शादी हिसार के संजय फोगाट (Sanjay Phogat) से हुई थी. संजय का 2016 में अपने बड़े भाई के फॉर्म हाउस पर निधन हो गया था. सोनाली की बेटी स्कूली पढ़ाई कर रही है. सोनाली अभिनेत्री (Actress) भी हैं और उन्होंने छोटे पर्दे पर कई धारावाहिकों (Serials) में भी काम किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

सरकारी आवासों पर कब्जा करने वाले 27 पूर्व सांसदों का बिजली-पानी होगा बंद

जनरल बिपिन रावत ने कहा, अगला युद्ध स्‍वदेशी हथियारों से ही जीतेगा भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 6:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...