लाइव टीवी

Haryana Assembly Election Result: तीन खिलाड़ी, तीनों धुरंधर लेकिन जीता सिर्फ एक

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 10:06 PM IST
Haryana Assembly Election Result: तीन खिलाड़ी, तीनों धुरंधर लेकिन जीता सिर्फ एक
पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह, रेसलर बबीता फोगाट और रेसलर योगेश्वर सिंह.

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में तीन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. जानिए कौन जीता और किसकी पहली राजनीतिक पारी फेल रही?

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 10:06 PM IST
  • Share this:
तीन ऐसे धुरंधर खिलाड़ी जिन्होंने दुनियाभर में देश का नाम रोशन किया, मेडल जीते. दो ने रेसलिंग में अपना लोहा मनवाया तो एक खिलाड़ी ने हॉकी में अपना जौहर दिखाया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस बार के चुनाव में तीन ऐसे ही खिलाड़ियों को टिकट दिया. ये खिलाड़ी हैं रेसलर बबीता फोगाट (Babita phogat), रेसलर योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) और हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह (Sandeep Singh). लेकिन इस बार टेस्ट था सियासत का और सिर्फ एक ही खिलाड़ी जनता से जीत का 'मेडल' हासिल कर पाया.

हरियाणा में बबीता ने दादरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. कॉमनवेल्थ गेम्स की 2 बार की गोल्ड मेडलिस्ट रेसलर बबीता फोगाट को पटखनी दी निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर ने. बबीता कुमारी इस चुनाव में ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकीं. यहां तक कि उनसे बेहतर प्रदर्शन जननायक जनता पार्टी के सतपाल सांगवान का रहा.

भारतीय रेसलर बबीता कुमारी फोगाट.


हरियाणा के ही दूसरे पहलवान योगेश्वर दत्त का राजनीतिक दांव भी पूरी तरह फेल रहा. उन्हें बरोदा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीकृष्ण हुड्डा ने हरा दिया. योगेश्वर दत्त को करीब चार हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा. हरियाणा चुनाव में BJP ने जिन दो पहलवानों को टिकट दिया, वो दोनों नहीं जीत पाए.

पहलवान योगेश्वर दत्त. योगेश्वर ने बरोदा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा.


हरियाणा में स्पोर्ट्स कोटे से सियासत का खाता खोलने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे संदीप सिंह. भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और BJP उम्मीदवार संदीप सिंह ने पेहोवा सीट से किस्मत आजमाई. उन्होंने कांग्रेस के मनदीप सिंह चट्ठा को चुनाव में हरा दिया. संदीप अपने जमाने के ताकतवर ड्रैग फ्लिकर रहे हैं और उसी कुशलता का परिचय देते हुए उन्होंने अपनी जीत का परचम लहराया.

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह.

Loading...

छोड़ दी थी नौकरी
रेसलर बबीता और योगेश्वर दत्त ने इन चुनावों में हिस्सा लेने के लिए पुलिस की नौकरी भी छोड़ दी थी. बबीता हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर थीं और योगेश्वर DSP थे.



यह भी पढ़ें-


Haryana Elections Results: और इस तरह हुड्डा की अधूरी जीत और कांग्रेस की पूरी हार बन गया हरियाणा
हरियाणा में बहुमत से दूर हुई BJP, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने की इस्तीफे की पेशकश
हरियाणा विधानसभा के नतीजों से नाराज़ अमित शाह, खट्टर को लगाई फटकार, दिल्ली किया तलब- सूत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 3:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...