Lockdown: आजादपुर मंडी में नहीं मिलेंगी अब हरियाणा की फल-सब्जियां! खट्टर सरकार ने दिया ये आदेश

हरियाणा सरकार ने दिल्ली के आजादपुर मंडी को लेकर एक बड़ा आदेश जारी किया है.(फाइल फोटो)
हरियाणा सरकार ने दिल्ली के आजादपुर मंडी को लेकर एक बड़ा आदेश जारी किया है.(फाइल फोटो)

हरियाणा सरकार (Haryana Government) के इस आदेश का असर दिल्ली की मंडियों में फल और सब्जियों की कीमतों पर पड़ सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 9:14 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच दिल्ली की आजादपुर मंडी में फल-सब्जी की सप्लाई को लेकर बड़ी खबर आ रही है. दरअसल, हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने आज एक बड़ा आदेश जारी किया है. इसके तहत सरकार ने सोनीपत से दिल्ली की आजादपुर मंडी में ले जाकर फल-सब्जी बेचने पर रोक लगा दी है. सोनीपत जिला प्रशासन के इस आदेश के बाद दिल्ली की मंडियों में फल और सब्जियों के भाव पर असर पड़ सकता है. आजादपुर सब्जी मंडी फलों और सब्जियों के लिहाज से देश की सबसे बड़ी मंडी मानी जाती है.

आजादपुर मंडी को लेकर जारी किए आदेश

हरियाणा सरकार के इस आदेश में कहा गया है कि अगर सरकार के आदेश के बावजूद कोई किसान या व्यापारी दिल्ली की आजादपुर मंडी में फल और सब्जियां बेचने जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. सरकार उन व्यापारियों पर जिला प्रशासन द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं भारतीय दंड संहिता 1973 की धारा 188 के तहत कार्रवाई करेगी.



covid-19, coronavirus, lockdown, azadpur sabji mandi, sonipat, haryana government, manohar lal khattar, cm haryana, haryana news, chandigarh news, corona virus, covid 19, कोरोना वायरस, कोविड 19, दिल्ली-एनसीआर, आजादपुर सब्जी मंडी, सोनीपत मंडी, हरियाणा सरकार, दिल्ली सरकार,
हरियाणा सरकार के इस आदेश के बाद दिल्ली की मंडियों में फल और सब्जियों के भाव बढ़ सकते हैं.

इसके साथ ही सरकार ने सोनीपत की मंडियों में हरियाणा पुलिस को ये सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि मंडियों में आने वाले किसान और व्यापारी जिला सोनीपत के ही निवासी हों. हिमाचल प्रदेश से आने वाली फल और सब्जियों का ही सोनीपत की मंडियों में प्रवेश हो सकेगा.

कोरोना के मरीज बढ़ने पर लिया फैसला

ऐसा कहा जा रहा है कि हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय किया है. दिल्ली देश में कोरोना का सबसे बड़े हॉटस्पॉट सेंटर्स में से एक है. इसी को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर बढ़ता जा रहा है. वहीं, हरियाणा में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 299 हो गई है और इससे संक्रमित 3 मरीजों की मौत हो चुकी है. हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राज्य में 24 विदेशी नागरिकों सहित कुल 299 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 204 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, 91 लोगों का इलाज जारी है. राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से कुल 3 मौतें हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: 

ट्रेन चलाने के लिए रेलवे बना रहा है स्पेशल प्लान, लागू हो सकते है 5 नए नियम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज