• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50 लाख रुपये

हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50 लाख रुपये

सीएम ने हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की नौ महिला खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान भी किया.

सीएम ने हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की नौ महिला खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान भी किया.

सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि जो खिलाड़ी ओलंपिक में जीत नहीं पाए हैं, उन्हें सरकार पहली बार 10-10 लाख रुपये देगी, जबकि चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली महिला हॉकी टीम को बधाई भी दी.

  • Share this:

    नई दिल्ली: हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने ओलंपिक में गए खिलाड़ियों के लिए आज एक बड़ा ऐलान किया. सरकार ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा की है. सरकार उन खिलाड़ियों को इनाम तो देगी ही जिन्होंने मेडल जीता है, लेकिन अब सरकार ने उन खिलाड़ियों को भी भारी भरकम राशि देने की घोषणा की है जो खिलाड़ी मेडल नहीं पाए हैं.

    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जो खिलाड़ी ओलंपिक में जीत नहीं पाए हैं, उन्हें 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे जबकि चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को सरकार 50-50 लाख रुपये देगी.

    चौथा स्थान पाने वाले को पहली बार इनाम
    सीएम ने कहा कि सरकार गोल्ड मेडल जीतने वाले को 6 करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल पाने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 2.5 करोड़ रुपये देती है लेकिन पहली बार सरकार अब गेम में चौथा स्थान पाने वाले खिलाड़ी को इनाम देगी. सरकार टोक्यो ओलंपिक में चौथा स्थान पाने वाले खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपये देगी.

    इससे पहले सरकार ने टोक्यो ओलंपिक गेम में सेमीफाइनल तक पहुंचकर इतिहास रचने वाली महिला हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की नौ महिला खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान किया था. मनोहर लाल खट्टर ने महिला टीम को बधाई देते हुए कहा कि टीम ने खेल में शानदार प्रदर्शन किया और देश के साथ साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया. मैं हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की सभी नौ खिलाड़ियों को 50 -50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज